Sunday , November 28 2021
Breaking News

बिना रवन्ना के चल रही गाड़ियां आरटीओ सहित थाने में देते मोटी रकम

बंशीलाल साहू पहाड़ी , संवाददाता

चित्रकूट, जिम्मेदारों की रहमों करम पर पहाड़ी थाना क्षेत्र में अवैध बालू ओवरलोडिंग का लोकेशन गैंग आज सालों से सक्रिय है और आज तक न तो आरटीओ इस पर लगाम लगा पाये और न ही स्थानिय आला प्रशासन चित्रकूट के पहाड़ी थाना क्षेत्र अवैध कामों के लिए बेहतर अड्डा बन चुका है। प्रभारी निरीक्षक के आशीर्वाद के चलते कमाऊ कारखास लोकेशन गैंग भी काफी सक्रिय है। बताते चलें कि पहाड़ी थाना क्षेत्र में इन दिनों बालू का अवैध कारोबार खुलेआम धड़ल्ले से हो रहा है। वही मध्य प्रदेश के अजयगढ़ से सुल्तानपुर जिला अवैध ओवरलोड बालू लेकर जाने वाला ट्रक अचानक कस्बा पहाड़ी के ब्लॉक के पास खराब हो गया। वही पुलिस की सक्रियता की पोल खुल गई कई दिन से खराब ओवरलोड ट्रक ब्लॉक के पास खड़ा था वकायदे ओवरलोड ट्रक में तिरपाल से बालू को ढका गया था।

जिससे आवागमन करने वाले किसी भी आला अधिकारीयों की नजर ओवरलोडिंग पर ना पडे सके। परंतु राहगीरों को ओवरलोड बालू से भरे ट्रक पर पड़ी। जिसमें चालक ने बताया ओवरलोड ट्रक खराब हो गया बालू लोड है वही मध्य प्रदेश के अजयगढ़ से बालू की लोडिंग कर सुल्तानपुर जाते समय एक ट्रक पहाड़ी कस्बे में खराब हो गया और हम उससे थोड़ा पूँछताछ करने लगे तो गाडी के ड्राइवर ने बताया कि आरटीओ से लेकर प्रत्येक थाना में प्रत्येक माह एंट्री कराई जाती है जिससे खुलेआम बगैर रवन्ना के बालू की ढूलाई की जा सके । पुलिस विभाग के भी कुछ लोग लोकेशन गैंग से अच्छी खासी सेटिंग रखते है। जो किसी भी तरह की सूचना पर ट्रक मालिकों एवं चालकों को सतर्क कर देते हैं। लोकेशन गैंग के सतर्कता के चलते अवैध काम को अंजाम देने वाले माफिया इर्द-गिर्द रोड में अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। जैसे ही अधिकारियों का जत्था वाला रास्ता साफ होता है। अपने स्थान को संबंधित माफिया वाहन लेकर चले जाते हैं। वही अवैध काम को अंजाम देने वाले माफिया अपराधी प्रत्येक माह आरटीओ सहित संबंधित थाना में कारखास के माध्यम से प्रत्येक माह एंट्री करवाते हैं।

थाना एआरटीओ की मिलीभगत के चलते सरकार के लाख प्रयास के बाद भी अवैध कामों पर लगाम नहीं लग पा रही। वही इस संबंध में जब प्रभारी निरीक्षक थाना पहाड़ी रामाश्रय यादव से बात की गई तो कहा अपने लिमिट में रहने वाली धमकी तक दे डाली। आखिर जब सैंया भए कोतवाल तो फिर काहे का डर योगी सरकार के लाख प्रयास के बाद भी प्रभारी निरीक्षक रामाश्रय यादव जैसे अधिकारी अवैध कामों को रोक लगाने के बजाय पत्रकारों को धमकी भरे लहजे से लिमिट मे रहने की नसीहत देते है। अब देखना है कि अवैध कामों को अंजाम देने वाले रामाश्रय यादव के खिलाफ पुलिस अधीक्षक सहित योगी सरकार के आलाधिकारी किस कदर कार्यवाही करते हैं। फिलहाल पहाड़ी थाना क्षेत्र में काली रात में लाल सोने का अवैध बालू खनन काले कारनामों को अंजाम देने का काम लगातार जारी है।

Check Also

क्रेशर स्टोन अवैध बॉस्टिंग और मजदूरों को लेकर हो जाये गंभीर नही तो होगा उग्र प्रदर्शन

Sanjay Sahu Chitrakoot असंगठित कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ब्रिजेन्द्र शर्मा चित्रकूट पहुंचे है वह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *