Friday , September 30 2022
Breaking News

इटावा सैफ़ई में मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम इटावा में बाईक पर वोट डालने पहुंचे

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। राज्य में 16 जिलों की 59 सीटों पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 59 सीटों पर 627 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 4 योगी के और एक केंद्रीय मंत्री हैं। 2.15 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। सुबह से ही वोटिंग का उत्साह बना हुआ है।

वोटर्स के उत्साह की कई तस्वीरें सामने आई हैं। मुलायम सिंह यादव के 78 साल के भाई अभय राम बाइक से वोट डालने आए। एक दुल्हन भी बूथ पर नजर आई, जिसे अपनी विदाई से पहले मतदान के अधिकार का इस्तेमाल किया।

सबसे ज्यादा चर्चा में करहल, यहां पहली बार विधानसभा में उतरे अखिलेश
आज जिन 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें सबसे ज्यादा चर्चा है करहल विधानसभा सीट की, जहां से सपा मुखिया अखिलेश मैदान में हैं। वे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा बिकरू कांड वाले कानपुर और छापों से चर्चा में आए इत्र व्यापारी वाले कन्नौज में भी वोटिंग होगी। इसके अलावा अखिलेश के चाचा शिवपाल, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद, पूर्व आईपीएस असीम अरुण भी चर्चा वाले चेहरे हैं। उत्तर प्रदेश में 10 और 14 फरवरी को 113 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है।

  • फर्रुखाबाद में 198 बूथ संख्या में एक घंटे से ईवीएम मशीन खराब होने के चलते एक घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान।
  • कानपुर के हडसन स्कूल में वोट डालने की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे के खिलाफ एफआईआर।
  • मुलायम के भाई अभय राम इटावा में बाईक पर वोट डालने पहुंचे।
  • जसवंत नगर से चुनाव लड़ रहे शिवपाल यादव ने अपने बेटे आदित्य यादव के साथ डाला वोट