Wednesday , September 28 2022
Breaking News

बेरीज से बने इन फेसपैक को स्किन पर अप्लाई करके आप भी इसे बना सकते हैं ग्लोविंग

बेरीज खाने में बेहद टेस्टी और सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। आप बेरीज से फेसपैक बनाकर इसे अपनी स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं।

 पोषित करने के साथ उसे ग्लोइंग और जवां बनाएं रखने में मदद कर सकते हैं। बेरीज में मौजूद कई तरह के एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुण झुर्रियों को कम करके स्किन को मुलायम व जवां बना सकते हैं।

ब्लूबेरी, दही और शहद फेसपैक

आप ब्लूबेरी को खाने के साथ इसमें दही और शहद मिलाकर फेसपैक बनाकर भी लगा सकती है। विटामिन ए, सी व एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर इस फेसपैक को लगाने से आपकी त्वचा गहराई से साफ होकर पोषित होगी। इससे चेहरा साफ, मुलायम, निखरा, फ्रेश व नेचुरली ग्लोइंग नजर आएगा।

ऐसे बनाएं और लगाएं फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच ब्लूबेरी पेस्ट, 1-1 चम्मच शहद और दही मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। इससे 5 मिनट तक मसाज करके 20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में सादे पानी से चेहरा साफ कर लें।

 स्ट्रॉबेरी नींबू फेसपैक

स्ट्रॉबेरी में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी, एस्ट्रिंजेंट और एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण स्किन को सूरज की किरणों से बचाते हैं। इससे स्किन की गहराई से सफाई होगी। टैनिंग, दाग-धब्बे आदि दूर होकर चेहरा साफ, मुलायम व खिला-खिला नजर आएगा।

ऐसे बनाएं और लगाएं फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मैश्ड स्ट्रॉबेरी और कुंछ बूंदें नींबू की मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर मसाज करते हुए लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से मुंह धो लें।