Tuesday , October 4 2022
Breaking News

पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश के चलते ब्राजील के रियो डी जिनेरियो में भूस्खलन और बाढ़ से 18 लोगों की मौत

ब्राजील में रियो डी जिनेरियो के पर्वतीय क्षेत्र में अत्यंत भारी बारिश के बाद हुये भूस्खलन और बाढ़ के कारण कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. जिम्मेदार अधिकारियों ने मंगलवार देर रात यह जानकारी दी है. भूस्खलन के कारण मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि बचाव दल पेट्रोपोलिस क्षेत्र के प्रभावित इलाके में पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं.

रियो राज्य के दमकल विभाग ने एक बयान में बताया कि 180 सैन्यकर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं. विभाग ने बताया कि इलाके में दिन में तीन घंटे के भीतर 25.8 सेंटीमीटर बारिश हुई, जो इससे पहले के 30 दिन में हुई बारिश के बराबर है.

रूस की यात्रा पर गए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने ट्वीट किया कि उन्होंने अपने मंत्रियों को बारिश के कारण प्रभावित हुए लोगों की तत्काल मदद करने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि इस समय ब्राजील के राष्ट्रपति रूस की यात्रा पर हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस ने क्रीमिया में अपने सैन्य अभ्यास की समाप्ति की घोषणा कर दी है. इसके बाद से सेना के जवान पीछे हटने लगे हैं. बता दें कि दोनों देशों के बीच काफी लंबे समय से युद्ध की स्थिति बनी हुई है.