Tuesday , October 4 2022
Breaking News

जसवंतनगर: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की अंतिम सूची में एस.डी. कान्वेंट पब्लिक स्कूल के एक और विद्यार्थी का हुआ चयन

जसवंतनगर: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की अंतिम सूची में एस.डी. कान्वेंट पब्लिक स्कूल के एक और विद्यार्थी का चयन हुआ। एक ही सत्र में इस स्कूल के 23 विद्यार्थियों का चयन होना जिले की रिकॉर्ड उपलब्धि है।
नगर के नहर पुल समीप बलरई मार्ग स्थित एस.डी. कान्वेंट पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत पांचवी कक्षा के छात्रों को नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में प्रवेश परीक्षा हेतु तैयारी कराई जाती है। इसी कारण प्रतिवर्ष अच्छी संख्या में विद्यालय के विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं। इस सत्र के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की सितंबर माह में जारी पहली सूची में 20 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे जबकि दिसंबर महीने की दूसरी सूची में 2 विद्यार्थियों का नाम आया। इसी प्रकार आज आई सूची में एक विद्यार्थी का नाम फिर आया इस प्रकार कुल मिलाकर एक ही सत्र में 23 विद्यार्थियों का उत्तीर्ण होना जिले की रिकॉर्ड उपलब्धि है।
नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्र मयंक के पिता आलम चंद्र जो मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं उन्होंने अपने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। जबकि छात्र को स्कूल के प्रबंधक अर्चना सिंह चौहान सहित प्रधानाचार्य रामानंद सिंह चौहान व शिक्षक शिक्षिकाओं में यदुवीर सिंह छोटे यादव, विवेक परिहार, नरसिंह चौहान, काजल चौहान, आदित्य चौहान आदि ने उस विद्यार्थी को फूल माला पहनाकर शील्ड प्रदान करते हुए प्रोत्साहित किया है।