Saturday , October 1 2022
Breaking News

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस को मिला ग्रेट प्लेस टू वर्क® प्रमाणन

मुंबई | 14 फरवरी, 2022: भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक, भारती एंटरप्राइजेज और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक, एक्सा के बीच संयुक्त उपक्रम, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) जनवरी 2022 से जनवरी 2023 तक “#DoTheSmartThing” (“हैशटैग डू द स्मार्ट थिंग) के अपने मिशन को पूरा करने के अपने निरंतर प्रयासों के लिए भारत में ग्रेटप्लेसटूवर्क-सर्टिफाइड™ रहा है।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने समावेशीकरण और विविधता में अभिनवजन-केंद्रित व्यवहारों को आगे बढ़ाते हुए, कर्मचारियों के सीखने, विकास और कल्याण को प्राथमिकता दी है और अपने ग्राहकों से ब्रांड वादा पूरा करने में निरंतरता रखते हुए, अपने लोगों और कार्यस्थल संस्कृति में लगन से निवेश किया है। इस प्रकार, पूरे भारत में 254 शाखा कार्यालयों तथा उनमें 33,266 से अधिक सलाहकारों के एक मजबूत नेटवर्क बनाना एक जटिल दुनिया में बीमा को सरल बनाने के मूल उद्देश्य के लिए प्रतिबद्धहै।

महामारी के दौरान अपनी टीम की भावनाओं को मापने, आकलन करने और समझने के साथ-साथ संस्थान ने एम-स्मार्ट ऐप जैसे पुरस्कारप्राप्त डिजिटल नवाचारों के जरिये ग्राहक प्रबंधन और प्रतिक्रिया को सरल बनाने में सकारात्मक प्रभाव का प्रदर्शन किया है। कर्मचारियों की सुरक्षा और कल्याण को प्राथमिकता देने के महत्व पर जोर देने से लेकर अपने कर्मचारियों को लगातार विकास के अवसर प्रदान करने तक, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने अपने इन-हाउस भारती एएक्स ऐकेडमी के माध्यम से अपने लोगों की क्षमता को बढ़ाने और उसमें तेजी लाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम शुरू किए हैं, ताकि उन्हें कौशल युक्त बनाया जा सके और लोगों की संभावनाओं को गति दी जा सके। इस तरह, संगठन को 99.08% दावा अनुपात हासिल करने के लिए अपनी जनता-प्रथम संस्कृति के प्रति अथक प्रतिबद्धता का समर्थन प्राप्त है।

कंपनी की उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, जय बालन, प्रमुख-मानव संसाधन, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने कहा कि, “हम इस प्रमाणन से सम्मानित हुए हैं। यह हमारे इस विश्वास की पुष्टि करता है कि हम एक ऐसा संगठन बना रहे हैं जो अपने लोगों की परवाह करता है, संचार में पारदर्शिता रखता है, उनके समग्र विकास में निवेश करता है और ऐसा नेतृत्व है जो सहानुभूतिपूर्ण है और यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी वास्तविक क्षमता को अधिकतम करने और हमारे साथ अपने विकास तथा कैरियर को तेज करने का अवसर दिया जाए।

गुजरे कई वर्षों में, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने ग्राहक केंद्रित उत्पादों की अपनी श्रृंखला का विस्तार करते हुए स्थिर विकास और प्रदर्शन दर्ज किया है और निरंतर-निर्बाध सेवाएं संभव की है। कंपनी अपनी रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करने की योजना बना रही है और इसके लिए देश भर में अपनी वितरण पहुंच बढ़ाएगी। इसका उद्देश्य एक स्थायी और प्रभावशाली ब्रांड अनुभव प्रदान करके अपने सभी हितधारकों, आंतरिक और साथ ही शाश्वत के लिए एक स्थायी और प्रभावशाली ब्रांड अनुभव मुहैया करवा कर उच्च सेवा मानकों के बढ़ते स्तर को पूरा करना है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क® कार्यस्थल संस्कृति पर एक वैश्विक प्राधिकरण है और ग्रेट प्लेस टू वर्क® प्रमाणन को ग्रेट वर्क प्लेस संस्कृतियों की पहचान करने और पहचानने में स्वर्ण मानक माना जाता है। पिछले तीन दशकों से, संस्थान ने दुनिया भर में 100 मिलियन से अधिक कर्मचारियों का सर्वेक्षण किया है और 60 से अधिक देशों में व्यवसायों, गैर-लाभकारी और सरकारी एजेंसियों की सेवा की है।

संस्थान के शोध से पता चलता है कि महान कार्यस्थलों में महान नेतृत्व, एक जैसा कर्मचारी अनुभव और स्थायी वित्तीय प्रदर्शन की विशेषता होती है। भारत में, संस्थान हर साल 1100 से अधिक संगठनों के साथ साझेदारी करता है जो 22 उद्योगों के हैं। इन्हें उच्च विश्वास, उच्च प्रदर्शन संस्कृति™ का निर्माण करने में सहायता दी जाती है और यह निरंतर व्यावसायिक परिणाम देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस, दूरसंचार, कृषि व्यवसाय और खुदरा क्षेत्र में रुचि रखने वाले भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक, भारती और वित्तीय सुरक्षा और धन प्रबंधन में रुचि रखने वाले दुनिया के अग्रणी संगठनों में से एक, एक्सा के बीच एक संयुक्त उद्यम है। संयुक्त उद्यम कंपनी में भारती की 51% और एक्सा की 49% हिस्सेदारी है। कंपनी के पास अपने 254 कार्यालयों के माध्यम से अखिल भारतीय उपस्थिति है और यह व्यक्तियों तथा समूहों को लक्षित धन और आवश्यकता-आधारित बीमा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।