Saturday , October 1 2022
Breaking News

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने गारंटीड वेल्थ प्रो लॉन्च किया, उपभोक्ताओं के लिए सुनिश्चित फाइनेंशियल रिटर्न के साथ जीवन की महत्वपूर्ण जरूरतों के लिए शानदार प्लान

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने गारंटीड वेल्थ प्रो लॉन्च किया, उपभोक्ताओं के लिए सुनिश्चित फाइनेंशियल रिटर्न के साथ जीवन की महत्वपूर्ण जरूरतों के लिए शानदार प्ला
• सुनिश्चित आमदनी उपभोक्ताओं को अपने वित्तीय और जिंदगी के उद्देश्यों को पूरा करने की सहूलियत देता है
• प्रीमियम के भुगतान और पॉलिसी की नियम और शर्तों के लचीले विकल्प
• ऐड ऑन (राइडर्स) उपभोक्ताओं को संपूर्ण सुरक्षा चक्र ऑफर करते हैं
फऱवरी, 2022 : भारत के सबसे बड़े बिजनेस समूहों में से एक भारती इंटरप्राइजेज और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सा के संयुक्त उपक्रम भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने भारती एक्सा लाइफ गारंटीड वेल्थ प्रो को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस प्रॉडक्ट का दायरा काफी विशाल है, जो प्रतिस्पर्धी और सक्षम ढंग से पैसे की बचत का साधन प्रदान करने के अलावा जीवन बीमा का कवर भी प्रदान करता है।
आज ऐसे वित्तीय फाइनेंशल प्रॉडक्ट्स की तलाश करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या काफी बढ़ गई है, जो निश्चित राशि के साथ उनके निवेश पर गारंटीशुदा रिटर्न का ऑफर दें। गारंटीड वेल्थ प्रो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह भविष्य में जीवन के अलग-अलग पड़ाव पर पड़ने वाले महत्वपूर्ण कार्यों या जरूरतों के लिए धनराशि की बचत में उपभोक्ताओं को मदद देती है। रिटायरमेंट की योजना बनाने या जल्दी रिटायरमेंट लेने में, बच्चों की उच्च शिक्षा, शानदार छुट्टियाँ बिताने या पूरक आय प्राप्त कर वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने, जिससे बिना किसी चिंता के किसी को भी अपने शौक और जुनून को पूरा करने की आजादी मिल सके जैसे कई उद्देश्यों को पूरा करने में उनकी सहायता करती है। इसके अलावा यह प्लान शुरुआती तौर पर उपभोक्ताओं को टैक्स मुक्त आमदनी के रूप में कैश भी ऑफर करता है। इस तरह यह योजना भविष्य में आमदनी की अनिश्चितता को खत्म करने की गारंटी देते हुए किसी भी परिवार का भविष्य सुरक्षित रखती है।
यह लचीला प्लान उपभोक्ताओं को 2 पे-आउट स्ट्रक्चर एंडोमेंट और इनकम से किसी एक को चुनने की आजादी देता है, जिससे उपभोक्ताओं को अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और वित्तीय उद्देश्यों के आधार पर बड़ी धनराशि प्राप्त करने की सहूलियत मिलती है। इनमें निम्नलिखित सुविधायें शामिल हैं :
‘एंडोमेंट’ के ऑप्शन के तहत ग्राहकों को एक बडी धनराशि मिलती है, जिसे वह जीवन के महत्वपूर्ण कार्यों और जीवन के उद्देश्यों की योजना बना सकते हैं।
‘इनकम’ ऑप्शन में जल्दी आय के 2 वैरिएंट्स के साथ अल्पावधि आय, दीर्घावधि आय और आजीवन आय का विकल्प ऑफर किया जाता है।
गारंटीड वेल्थ अन्तर्निहित कवर के अलावा अतिरिक्त राइडर प्रदान कर उपभोक्ताओं को अपने प्रियजनों की सुरक्षा को और मजबूत करने में सक्षम बनाती है। इस प्रॉडक्ट के साथ उपलब्ध राइडर्स में टर्म राइडर, हॉस्पि कैश राइडर, एक्सिडेंटल डेथ बेनिफिट राइडर और प्रीमियम वेवर राइडर शामिल है। यह उपभोक्ताओं को अपनी जरूरत या प्राथमिकताओं के आधार पर प्रीमियम पेमेंट की शर्तों या पॉलिसी की शर्तों को चुनने के लिए काफी लचीलापन देती है।
इसके अलावा पॉलिसी की अवधि में बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के मामले में योजना के सभी विकल्पों के तहत नॉमिनी डेथ बेनिफिट पाने का हकदार होगा। इसके लिए शर्त केवल यह है कि पॉलिसी चालू अवस्था में हो और बीमित व्यक्ति की मौत होने तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया गया हो।
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ, पराग राजा ने भारती एक्सा लाइफ गारंटीड वेल्थ प्रो की लॉन्चिंग पर कहा कि, “भारती एक्सा लाइफ नए-नए और अपने आप में संपूर्ण जीवन बीमा योजनाओं को डिजाइन करने में हमेशा सबसे आगे रहा है, जो उपभोक्ताओं की जरूरतों को पहचान कर उनका वित्तीय भविष्य सुरक्षित करने में उनकी मदद करती हैं। इस मिशन की तर्ज पर हमने गारंटीड वेल्थ प्रो को लॉन्च किया है। उच्चतर रिटर्न की क्षमता हासिल करने की जगह पूंजी के संरक्षण को चुनने वाले निवेशकों को इस योजना में फाइनेंशियल रिटर्न की गारंटी दी जाती है। इस योजना से अनिश्चितता की स्थिति में अपने परिवार की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाते हुए जीवन के अपने उद्देश्यों को पूरा करने में उपभोक्ताओं को मदद मिलती है। बीमा क्षेत्र के उभरते परिदृश्य में हम उपभोक्ताओं के अनुभव को और बेहतर बनाने और अपने ऑफर से उनके प्लान में वैल्यू एडिशन के लिए प्रतिबद्ध है। हम उपभोक्ताओं को उनके प्रियजनों की जिंदगी को सुरक्षित बनाने और किसी भी वित्तीय भार से मुक्त करने के लिए सोल्यूशंस का लगातार विस्तार कर रहे हैं। इसके साथ ही कुशलता से वित्त का भी लगातार प्रबंध किया जाता है।
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस भारत के सबसे प्रमुख बिजनेस ग्रुप में एक है। यह टेलीकॉम, एग्रीकल्चर बिजनेस और रिटेल के क्षेत्र में जानी-मानी कंपनी, भारती और वित्तीय सुरक्षा और वेल्थ मैनेजमेंट से जुड़े दुनिया के सबसे बड़े संगठनों में से एक एक्सा की जॉइंट वेंचर कंपनी है, जिसमें भारती की हिस्सेदारी 51% है, जबकि एक्सा की हिस्सेदारी 49% है। देश भर में 254 ऑफिस से कंपनी ने पूरे भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। कंपनी अलग-अलग उपभोक्ताओं और समूहों को लक्षित करते हुए उपभोक्ताओं की जरूरतों पर आधारित और उनके पैसे की कीमत का मूल्य समझते हुए पॉलिसी ऑफर करती है।