Monday , October 3 2022
Breaking News

BSF की नौकरी छोड़ एक्टिंग करने का फैसला लेने वाले ‘महाभारत’ के ‘भीम’ ने दुनिया को कहा ‘अलविदा’

फेमस सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है.

‘महाभारत’ में भीम के किरदार में प्रवीण कुमार सोबती  को खूब पसंद किया गया था. लंबे-चौड़े प्रवीण कुमार सोबती ने अपनी एक्टिंग से भीम के किरदार में जान फूंक दी थी. इस सीरियल से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली.

एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे. वह एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य  जीत चुके थे. उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था.

पिछले साल दिसंबर में प्रवीण कुमार ने बताया था कि उनकी उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है जिसकी वजह से वह घर पर ही रहते हैं. उन्हें खाने में कई तरह के परहेज करने पड़े रहे हैं. घर में पत्नी वीना उनकी देखभाल करती हैं.

पेंशन को लेकर प्रवीण कुमार ने पंजाब की सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि पंजाब में जितनी भी सरकारें आईं, सभी से उनकी शिकायत है. जितने भी एशियन गेम्स या मेडल जीतने वाले प्लेयर थे, उन सभी को पेंशन दी गई.