Tuesday , November 29 2022
Breaking News

उत्तराखंड में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर किया प्रयास, स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 30 लोगों का नाम है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का नाम भी इसमें शामिल हैं, लेकिन पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इसमें शामिल नहीं है.

उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में गुलाम नबी आजाद का नाम भी शामिल है. आजाद को नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले महीने पद्भ भूषण सम्मान देने की घोषणा की है.

इस लिस्ट में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रणदीप सुरजेवाला का भी नाम शामिल है. ये नेता पिछले कई महीने से चुनाव प्रचार में शामिल हैं. कांग्रेस एक बार फिर उत्तराखंड में सरकार बनाने के लिए प्रयास कर रही है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो सीटों से चुनाव मैदान में हैं. वो अपनी चमकौर साहिब सीट के साथ-साथ बहादुर से भी चुनाव लड़ रहे हैं. सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछला चुनाव भी उन्होंने वहीं से जीता था.