Monday , October 3 2022
Breaking News

भर्थना डिप्टी सी एम के न आ पाने के बावजूद विधानसभा में आयोजित हुआ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कार्यक्रम*

*भर्थना विधानसभा में आयोजितप्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कार्यक्रम*

चुनावों में प्रबुद्ध समाज की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है । प्रबुद्ध समाज अपने अपने क्षेत्रों में तो सफलता के झंडे गाड़ते ही है साथ ही साथ वो देश व प्रदेश के विकास को सुनिश्चित करने वाली सरकारों के चयन में भी अपनी महती भूमिका अदा करते है ।

इसी को मद्देनजर रखते हुए आज *जनपद इटावा की भर्थना विधानसभा में बीजेपी के प्रत्याशी डॉ सिद्धार्थ शंकर दोहरे जी के समर्थन में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किया गया* ।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरुआत *पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्ज्वलित* कर किया गया।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में *मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा* को सम्मलित होना था । ख़राब मौसम में हेलीकॉप्टर के उड़ान न भरने की वजह से डिप्टी सीएम कार्यक्रम में सम्मिलित नही हो सकें उन्होंने *टेलीफोन के माध्यम से प्रबुद्ध सभा को संबोधित* किया ।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी आज जो अपने सर्वोच्च शिखर पर है। उसमें कार्यकर्ताओं के साथ आप सभी प्रबुद्धजनों का भी योगदान है। आप सभी समाज के बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आपके द्वारा जनता में प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान से लेकर कोरोना वैक्सीन के निर्माण व टीकाकरण को समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाया गया।

दिनेश शर्मा ने कहा कि आप जानते हैं कि जब तक देश की बागडोर मोदी के हाथों में है तब तक देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा की तरफ कोई भी देश आंख उठाकर नहीं देख सकता है। अनुच्छेद 370 का खात्मा, अयोध्या भव्य मंदिर निर्माण, तीन तलाक, लद्दाख व जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य घोषित करने जैसे अभूतपूर्व निर्णय व कार्य हैं। जिसको आने वाली पीढ़ियां सदैव याद रखेंगी।

प्रबुद्ध सम्मेलन को *संबोधित करते हुए डॉ रामशंकर कठेरिया ने कहा* कि हमारे लिए व्यक्ति से बड़ा दल है और दल से बड़ा देश है। भाजपा कार्यकर्ता के लिए सत्ता प्राप्त करना और शासन करना मात्र लक्ष्य नहीं है। भाजपा मूल्यों और आदर्शों को लेकर राजनीति में आई है, जिससे देश की आस्था जुड़ी है।

प्रबुद्ध सम्मेलन को *संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे ने कहा* आप जैसा प्रबुद्ध वर्ग समाज के हर वर्ग में जा सकता है। यहां अधिवक्ता, चिकित्सक, कारोबारी भी हैं। आप सब समाज का नेतृत्व करते हैं। आप हर जगह हैं। आप मूल्यों और आदर्शों के साथ समाज में जाते हैं। आप बता सकते हैं कि देश का हित क्या है। कई बार स्वयं के हित मजबूत हो जाते हैं। अगर देश कमजोर होगा तो आप कमजोर होंगे। आप देश को मजबूत बना लिये। व्यक्तिवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रधर्म की बात कीजिये।

प्रबुद्ध सम्मेलन को *सम्बोधित करते हुए संगठनात्मक प्रभारी सत्यपाल सिंह ने कहा* कोरोना महामारी के दौरान अमेरिका के मुकाबले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का कोरोना प्रबंधन बेहतरीन रहा। नेतृत्व जब समर्थ होता है तो पूरा देश साथ चलता है।

अपने *समापन उद्बोधन में जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा* हम अपने सारे कार्यकर्तओं को यही बताते हैं। देश को गठबंधन के जरिये राजनैतिक स्थिरता दी थी। जब कोई देश के खिलाफ आया तो भाजपा ने जज्बा दिखाया। छोटे छोटे कारोबारियों को सुविधा दी, गरीबों को मदद की।

प्रबुद्ध सम्मेलन का *कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी* ने किया ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सांसद डॉ रामशंकर कठेरिया, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे, संगठनात्मक जनपद प्रभारी सत्यपाल सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, भर्थना प्रत्याशी डॉ सिद्धार्थ शंकर दोहरे, विधानसभा प्रभारी श्रीकांत पाठक, विधानसभा संयोजक रामकुमार त्रिपाठी, दिवाकांत शुक्ला, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, प्रशांत राव चौबे, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य सहित मण्डल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष मण्डल पदाधिकारी सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे ।