Monday , October 3 2022
Breaking News

हेयर कलर करवाने से पहले ये गलतियां न करें अथवा बाद में पड़ेगा पछताना

फैशन ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में अक्सर आप गलतियां कर ही देते हैं। अक्सर लड़कियां हो लड़के फैशन ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में वहीं हेयर कलर करवाते हैं जो फैशन में है। वह एक बार भी नहीं सोचते हैं कि उनपर क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं। लेकिन आज हम आपको भी कुछ खास टिप्स देंगे जिससे आप हेयर कलर करवाने से पहले ये गलतियां न करें।

अब यह तो गुजरे जमाने की बात हो गई है, जब खुद को जवां दिखाने के लिए बालों को काले रंग से रंगा जाता था। अब तो हेयर कलर एक फैशन स्टेट्स बन चुका है। आजकल के युवा अपनी लुक्स को लेकर किसी भी तरह के एक्सपेरीमेंट से नहीं डरते।

बालों में चढ़ चुके हेयर कलर को हल्का करने के लिए आप एक कप नींबू का रस निकाल लें. अब इसमें आधा कप कंडीशनर मिक्स कर लें. इसके बाद दोनों चीजों को अच्छी तरह से शेक कर लें और किसी स्प्रे बॉटल में भर कर इस्तेमाल करें.

अपने बालों में सबसे पहले कंघी करें और बालों को दो सेक्शन में बांट लें. अब आप स्प्रे बॉटल से मिक्सचर को बालों में समान रूप से स्प्रे करें. अगर आपके पास स्प्रे बॉटल नहीं है तो आप हेयर ब्रश की मदद से इस मिक्सचर को स्कैल्प और बालों की लेंथ पर अच्छी तरह से लगायें.

इसके बाद एक बार फिर से बालों में कंघी करें और कम से कम एक घंटे के लिए धूप में बैठ जायें. इस बात का ध्यान ज़रूर रखें कि धूप में बैठने से पहले अपनी स्किन को हानिकारक यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाने के लिए 30 एसपीएफ वाला सनस्क्रीन लोशन ज़रूर लगा लें.