Friday , March 29 2024
Breaking News

हरीश रावत की तस्वीर से छेड़छाड़ के आरोप में चुनाव आयोग हुआ सख्त, BJP प्रदेश अध्यक्ष से 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब

मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तस्वीर से छेड़छाड़ के मामले पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। चुनाव आयोग ने  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को कड़ा नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

दरअसल, मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़ी वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया था। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक तस्वीर ट्वीट की थी।  हरीश रावत की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके तजिंदर पाल सिंह बग्गा और तीन फरवरी को रात 9:34 बजे भाजपा के ट्विटर हैंडलर बीजेपी4यूके से भी रीट्वीट किया गया।

आयोग ने इसे आचार संहिता के क्लॉज 1 व 2 के अलावा आरपी एक्ट 1951 की धारा 123(3ए) व आईपीसी की धारा 153(ए)(1)(ए) का भी उल्लंघन माना है आयोग ने चेतावनी भी दी है कि अगर 24 घंटे के भीतर जवाब न दिया गया तो ऐसी स्थिति में आयोग नियमानुसार कठोर कार्रवाई करेगा।

वैसे तो कांग्रेस ने बीजेपी के ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट बनाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की है लेकिन जब हमने ट्विटर पर बीजेपी4यूके की पड़ताल की तो अब उस पर वह मॉर्फ्ड तस्वीर नजर नहीं आ रही है।