Tuesday , November 22 2022
Breaking News

इटावा धागे से भी कमजोर साबित हो रहे हैं विजली सप्लाई करने वाले तार,आये दिन बाधित रहती है सप्लाई

*धागे से भी कमजोर साबित हो रहे हैं विजली सप्लाई करने वाले तार,आये दिन बाधित रहती है सप्लाई*

जसवंतनगर/इटावा। हरकूपुर गांव के निकट एक पेड़ के गिरने से 3 खंभों के विद्युत तार टूट गए जिससे बिजली व्यवस्था चरमरा गई। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की विद्युत सप्लाई दिनभर बाधित रही।
अलख सुबह 5 बजे करीब तेज हवा चलने से रायनगर फीडर से हरकूपुर गांव की ओर विद्युत तारों पर एक पेड़ गिर गया इस कारण विद्युत लाइन में खिंचाव आने से करीब 3 खंभों के विद्युत तार टूट गए। हालांकि 33 केवी की दो लाइनों में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र की अलग-अलग सप्लाई रायनगर फीडर से आती है जिनमें एक लाइन टूटी थी किंतु उस पर मरम्मत कार्य के चलते शहरी क्षेत्र की सप्लाई भी रोक दी गई। पेयजल की आस लगाए बैठे लोग अपने अपने मोहल्ले में लगे सही हैंडपंप ढूंढते दिखाई दिए। दोपहर बाद 3:30 बजे तक विभागीय अधिकारी इस बात का जवाब देने को तैयार नहीं थे कि विद्युत लाइन कब तक सही होगी और शहरी व ग्रामीण नागरिकों को कब विद्युत सप्लाई मिल सकेगी। हालांकि अवर अभियंता संजय कौशल की देखरेख में दिन भर मरम्मत कार्य लगातार जारी था। देर शाम तक विद्युत सुचारू होने की उम्मीद बनी हुई है।
क्षेत्रीय नागरिकों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि आए दिन विद्युत व्यवस्था गड़बड़ हो जाती है और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा अधिकारी सिर्फ यह कह कर टाल देते हैं कि विद्युत लाइनें पुरानी हैं इस कारण आए दिन फाल्ट होकर टूट जाती हैं।