Saturday , October 1 2022
Breaking News

इटावा जसवंतनगर। कैस्त बाईपास से कचौरा जाने वाला मार्ग गढ्ढो में तब्दील

जसवंतनगर। कैस्ट बाईपास से कचौरा जाने वाले मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दावे खोखले साबित हुए हैं उक्त मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं जो वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए काफी हैं। इसके साथ ही इस मार्ग पर पड़ने वाले रेलवे पुल के किनारे लगी रेलिंग भी टूटी पड़ी है।

विवरण के अनुसार उक्त मार्ग बहुत व्यस्त मार्ग है तथा राजस्थान और आगरा से बाया वाह – कचौरा होते हुए वाहन जो नेशनल हाईवे पर पहुंचते हैं उनकी संख्या प्रतिदिन सैकड़ों में होती है उक्त मार्ग पर गड्ढे होने तथा सड़कों के किनारे मिट्टी धंस के होने से प्रायः दुर्घटना की संभावना बनी रहती है लेकिन लोक निर्माण विभाग ने इस मार्ग की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है जबकि लोक निर्माण विभाग सड़कों के गड्ढा मुक्त होने का बार-बार दावा करता रहा है। सरकार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का यह दावा यहां पर पूरी तरह खोखला साबित हो रहा है इस प्रकार इटावा का लोक निर्माण विभाग सरकार के दावे को झूठा साबित कर रहा है इस मार्ग पर शीघ्र सड़कों की रिपेयरिंग कराई जानी चाहिए जिससे भविष्य की किसी संभावित दुर्घटना को टाला जा सके।

क्षतिग्रस्त सड़क के साथ-साथ इस मार्ग पर पड़ने वाले रेलवे पुल के ऊपर लगी रेलिंग भी कई माह से बुरी तरह क्षतिग्रस्त देखी जा रही हैं लेकिन जिम्मेदार लोगों का अभी तक इस ओर ध्यान नहीं गया है टूटी हुई रैलिंग का दायरा धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है यदि उनकी मरम्मत न की गई तो अन्य रेलिंग भी टूट टूट कर गिरने का खतरा पैदा हो रहा है।

फ़ोटो-