Monday , October 3 2022
Breaking News

इटावा नेहरू युवा केंद्र ने किया मतदाताओं को जागरूक*

*मतदान है अधिकार देश के विकास की पतवार*

*नेहरू युवा केंद्र ने किया मतदाताओं को जागरूक*
*इटावा* मतदान हमारा कर्तव्य है अधिकार है और यही देश के विकास की पतवार है।पहले मतदान बाद में कोई और काम जैसी बातों के साथ मतदाताओं को जागरूक किया गया।‌उन्हें मतदान करने का संकल्प भी दिलाया गया।बच्चों से कहा गया कि वे बड़ों को मतदान के लिए प्रेरित करें क्योंकि बच्चों की बात बड़े भी आसानी से मान लेते हैं।नेहरू युवा केंद्र की ओर से पान कुवर  इंटरनेशनल स्कूल में युवा सम्मेलन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मतदान की शपथ दिलाई गई।
*प्रधानाचार्य डॉ.कैलाश यादव ने कहा* कि बच्चे बड़ों को मतदान के लिए प्रेरित करें ताकि वे मतदान के दिन केंद्र पर जाकर अपना वोट डालें।बच्चों की बात बड़े भी आसानी से मान लेते हैं।बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दीप नारायण शुक्ला ने मतदान का महत्व समझाया और कहा कि एक-एक वोट महत्वपूर्ण है।इसलिए सभी लोग मतदान करें और आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।रेड क्रॉस के पैटर्न डॉक्टर के.के. सक्सेना ने मतदान का महत्व बताते हुए सभी से मतदान करने की अपील की।हरि शंकर पटेल ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को मतदान की शपथ दिलाई और आव्हान किया कि सभी को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।
*जिला युवा अधिकारी अनवर वारसी ने कहा* कि नेहरू युवा केंद्र युवाओं को रचनात्मक कार्य करने का प्लेटफार्म देता है जिससे युवाओं की प्रतिभा में निखार आता है।इसी क्रम में मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।लेखाकार श्रवण कुमार बाथम ने आभार व्यक्त किया। संचालन जय श्री मिश्रा ने किया।सहायक अभियंता रविंद्र कुमार,नरेंद्र रायजादा के साथ छात्र-छात्राओं लिंकन गोयल,जान्हवी यादव,श्रेया जैन दीपक तिवारी ने भी मतदाता जागरूकता को लेकर अपने विचार रखे।
*नेहरू युवा केंद्र* से जुड़े समाजसेवी डॉ.सुशील सम्राट,विजय चौधरी,राज्य प्रशिक्षक संजीव शर्मा,स्वामीविवेकानंद संस्थान के अध्यक्ष संजय सक्सेना ने मतदान के लिए प्रेरित किया।नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवकों ने अतिथियों का स्वागत किया। *इस अवसर पर* नेहरू युवा केंद्र की ओर से कराई गई खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया