Wednesday , September 28 2022
Breaking News

रूस के हमले के डर से USA सहित इन देशों ने अपने नागरिकों को 48 घंटे के अंदर यूक्रेन छोड़ने का दिया आदेश

संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों ने रूस के आक्रमण से बचने के लिए अपने नागरिकों से यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है. मॉस्को ने पश्चिमी देशों पर अपने ध्यान भटकाने के लिए झूठ फैलाने का आरोप लगाया.

 रूस ने यूक्रेन बॉर्डर पर एक लाख से अधिक सैनिकों को इकट्ठा किया है, लेकिन आक्रमण करने की योजना से उसका इनकार है.अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि रूस 20 फरवरी को विंटर ओलंपिक के खत्म होने से पहले आक्रमण कर सकता है.

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि अगर अमेरिकी नागरिक यूक्रेन में रहते हैं, तो सैन्य निकासी की उम्मीद नहीं की जा सकती है. नागरिकों को 48 घंटे के अंदर देश छोड़ देना चाहिए.

जेक सुलिवन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, अमेरिकाहमें यूक्रेन के बॉर्डर पर नए फोर्सेज के पहुंचने के अलावा रूस के तनाव में बढ़ोतरी के संकेत दिखाई दे रहे हैं. हम उस स्थिति में हैं कि किसी भी वक्त हमला शुरू हो सकता है.व्हाइट हाउस में दिए गए सुलिवन के बयान के बाद, रूस के डिप्टी यूएन एंबेस्डर दिमित्री पोलांस्की उनके द्वारा कही गई बातों का मजाक उड़ाते हुए दिखाई दिए.उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ लोग उम्मीद कर रहे थे कि यूएस-फैन्ड हिस्टीरिया कम हो रहा है. हो सकता है कि उन्होंने इस पर एक विडंबना जैसी बात कही हो क्योंकि डराने वालों को दूसरी हवा मिल गई है.