Tuesday , October 4 2022
Breaking News

जसवंतनगर/इटावा विधानसभा चुनाव को लेकर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज परिसर में छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

जसवंतनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 20 फरवरी को होने जा रहे मतदान को लेकर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज परिसर में छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।
नगर पालिका परिषद की ओर से आयोजित हुए इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में छात्राओं ने शपथ ली कि वे मतदान अवश्य करेंगीं। उन्हें अध्यापिकाओं की उपस्थिति में मतदान प्रक्रिया समझाते हुए भारतीय लोकतंत्र में उसका महत्व बताया गया। छात्राओं को एक एक वोट की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जानकारी दी गई एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करने व अपने जानने वालों परिवारीजनों सगे संबंधियों को वोट डलवाने हेतु प्रेरित भी किया गया।
अधिशासी अधिकारी रामेंद्र सिंह ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है जीजीआईसी में छात्राओं को मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर खुद मतदान करने व परिवार वालों पड़ोसियों सगे संबंधियों को वोट देना सुनिश्चित करने हेतु जागरूक किया गया है।
प्रधानाचार्या प्रज्ञा सिंह बताया कि उन्होंने कॉलेज छात्राओं को संदेश दिया है कि यहां आयोजित होने वाले जागरूकता कार्यक्रमों को अपने परिवार वालों को बताएं तथा नि:शक्त मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए अपने संसाधनों का प्रयोग अवश्य करें।
नगर पालिका परिषद की ओर से नवनीत कुमार शाक्य, राधा रमण, जाकिर हुसैन, कुलदीप, सोनू उस्मानी, विनय सगर आदि स्टाफ मौजूद रहा।