Wednesday , November 23 2022
Breaking News

इटावा मतदान दिवस पर स्वास्थ्य सेवाएं भी रहेंगी चाक-चौबंद*

*मतदान दिवस पर स्वास्थ्य सेवाएं भी रहेंगी चाक-चौबंद*

*मतदान स्थल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित की जाएगी हेल्प डेस्क*

*इटावा* जनपद के 962 मतदान केंद्रों पर हेल्पडेस्क स्थापित की जा रही है,साथ ही हर केंद्र पर कोरोना से बचाव के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति मतदान केंद्र पर प्रवेश नहीं कर पाएगा। *हेल्पडेस्क* पर मास्क,सैनिटाइजर और हैंड ग्लव्स उपलब्ध रहेगा।हर हेल्प डेस्क पर एक आशा और एएनएम की ड्यूटी रहेगी।
*यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.भगवान दास ने दी है।* मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हेल्प डेस्क पर थर्मल स्कैन के साथ सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था रहेगी।पोलिंग स्टेशन में प्रवेश करने पर मतदाताओं के हाथ सैनिटाइज कराए जाएंगे।प्रत्येक व्यक्ति जो भी मतदान करने आएगा उसकी थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। *डॉ.दास ने बताया* कि मतदान कर्मियों की स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है और जनपद के जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक केंद्र 24 घंटे खुले रहेंगे। चुनाव वाले दिन स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है।
*उन्होंने बताया* कि जिले में 21 एंबुलेंस 108, 26 एंबुलेंस 102 और 4 एएलएस एंबुलेंस अलर्ट मोड पर काम करेंगे अगर कहीं भी एंबुलेंस की आवश्यकता होगी तुरंत ही एंबुलेंस रवाना की जाएगी।उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि सभी जनपद वासी अपना मत अवश्य डालें और मतदान करने जाने के लिए जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग अवश्य करें।
*जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एमएम आर्या ने बताया* कि जिला अस्पताल में इमरजेंसी सुविधाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी,स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष निर्देश द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है आपातकालीन स्थिति में उन्हें जब भी ड्यूटी पर बुलाया जाएगा वह तुरंत उपलब्ध होंगे।इसलिए मतदान दिवस वाले दिन सभी स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह शहर से बाहर न जाएं