Saturday , October 1 2022
Breaking News

इटावा देर रात तक खटखटा बाबा की कुटिया पर हुये भंडारे में लगभग 30हजार लोगों ने प्रसादी पाई-महन्त मोहन गिरि*

*देर रात तक खटखटा बाबा की कुटिया पर हुये भंडारे में लगभग 30हजार लोगों ने प्रसादी पाई-महन्त मोहन गिरि*

जसवंतनगर। खटखटा बाबा की कुटिया पर बसंतोत्सव के उपलक्ष्य में चल रही श्रीराम कथा के समापन के बाद 11 वें दिन विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें ढाई हजार साधु संतों सहित भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।


विदित हो कि प्रतिवर्ष की भांति बसंतोत्सव के आगमन पर नगर की प्रमुख धार्मिक स्थली खटखटा बाबा की कुटिया पर श्री राम कथा का 10 दिन पूर्व शुभारंभ किया गया था जिसमें प्रख्यात श्री राम कथाचार्य कोकिल पुष्प महाराज की मुख वाणी से प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने कथा रसपान किया था। प्रति वर्ष की भांति इस बार भी विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें दूर-दूर से साधु संतों का आगमन सुबह से ही शुरू हो गया था। एक अद्भुत नजारा था छोटे कुंभ की तरह माहौल दिखाई दे रहा था। दोपहर से ही साधु संतों को भंडारा प्रसाद के साथ एक-एक कंबल कमंडल व दक्षिणा भेंट की जा रही थी। दोपहर बाद से ही अन्य श्रद्धालु बड़ी संख्या में आने लगे जिनको भंडारा प्रसाद ग्रहण कराने के लिए करीब एक हजार कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टोलियां अपनी अपनी जिम्मेदारी के साथ लगी हुई थीं।


श्रीराम कथा के संयोजक खटखटा बाबा कुटिया के महंत बाबा मोहन गिरी महाराज ने बताया कि ढाई हजार साधु-संतों को कंबल कमंडल व दक्षिणा भेंट की गई है। उनके अनुसार देर रात तक करीब 30 हजार श्रद्धालुओं ने भंडारा प्रसाद ग्रहण किया है। इस दौरान पिलुआ हनुमान मंदिर के महंत बाबा हरभजन दास ने कार्यक्रम को भव्य बताते हुए महंत मोहन गिरी की तारीफ की।