Tuesday , October 4 2022
Breaking News

महंगे स्किन केयर प्रॉडक्ट्स की जगह फेस पर लगाएं ये होम मेड फेस मास्क

हर महिला की यह ख्वाहिश होती है कि वह हमेशा ही अपनी उम्र से कम नजर आए। लम्बे समय तक यंग और ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए महिलाएं कई महंगे−महंगे स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, इससे उनकी स्किन भले ही यूथफुल नजर आए, लेकिन इसमें उनके काफी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। ऐसे में वक्त आता है कि आप थोड़ा स्मार्टली सोचें। यंग स्किन पाने के लिए अगर आप चाहें तो घर पर ही कुछ फेस मास्क बना सकती हैं।

एक सही प्रकार के फेस मास्क के नियमित इस्तेमाल करने से चेहरे की सूजन, मुहांसे और ब्लैक हेड्स से निजात मिलती है. इसके अलावा फेस मास्क एलर्जी और रैसेज को भी दूर करता है. जब आप अपने चेहरे पर मास्क लगाते हैं और कम से कम 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ देते हैं तो इसके एक्टिव इंग्रीडिएंट स्किन लेयर के जरिए अंदर घुसते हैं और चेहरे की समस्याओं को दूर कर देते हैं. ग्लोइंग और यंग स्किन पाने के लिए सप्ताह में एक बार फेस मास्क जरूर लगाना चाहिए. चलिए आज हम आपको बताने जा रहे है नेचुरल इंग्रीडिएंट के साथ घर पर फेस मास्क कैसे बनाया जा सकता है.

घर पर फेस मास्क बनाने के लिए आप किचन की सामग्री के अलावा कोई भी सब्जी या फल का इस्तेमाल कर सकते हैं. फेस मास्क को बनाने के लिए पानी की बजाय फ्लोरल पानी का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि इसमे थेरेपी गुणों के अलावा नेचुरल ऑयल भी होता है जो स्किन को ग्लोइंग बनाता है.