Saturday , October 1 2022
Breaking News

जसवंतनगर/इटावा। आधुनिक मशीनों द्वारा ईटों का निर्माण होगा और अच्छी गुणवत्ता वाली ईंटों के लिए अन्य जिलों से खरीद नहीं करनी पड़ेगी।

*आधुनिक मशीनों द्वारा ईटों का निर्माण होगा*

जसवंतनगर/इटावा। आधुनिक मशीनों द्वारा ईटों का निर्माण होगा और अच्छी गुणवत्ता वाली ईंटों के लिए अन्य जिलों से खरीद नहीं करनी पड़ेगी।
यह बात गुराऊ टोल स्थित डी के ब्रिक्स फील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण गुप्ता और अभिषेक गुप्ता ने सयुक्त रूप से प्रेस वार्ता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इन मशीनों द्वारा ईटों का उत्पादन ज्यादातर पंजाब और हरियाणा में प्रचलित है और यह मशीन पंजाब से ही मंगाई गई है। इसके द्वारा निर्मित ईटों का वजन लगभग तीन किलो से साढ़े तीन किलो तक रहता है और सीमेंट से मजबूत पकड़ होती है जिससे निर्मित बिल्डिंग की मियाद सालो साल बड़ जाती है।
गुप्ता बंधु ने यह भी जानकारी दी कि क्षेत्र के तमाम लोगों की बहुत दिनों से इस तरह की ईंटों के लिए मांग थी जिसे आज पूरा होते देख मन बहुत प्रफ्फुलित है और आज अपने पिता का सपना पूरा होते देख आंखे भी नम हैं। अगर वो आज साथ होते तो बहुत खुशी होती लेकिन उनका आशीर्वाद सदैव परिवार के लोगो के साथ है और इसी वजह से आज हम इस तरह की मशीन को यहां लगा पाए।
उद्घाटन के दिन बुकिंग के लिए बंपर भीड़ रही और लोगों ने मशीन से निर्मित ईटों के बारे में भरपूर जानकारी ली और बुकिंग कराई ज्यादा बुकिंग देखते हुए यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में और भी मशीन बड़ाई जायेगी ताकि ईटो के उत्पादन को बढ़ाया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में ईटों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं की जाएगी और पूरी साल उच्च गुणवत्ता वाली ईटों का ही उत्पादन किया जाएगा।
इस दौरान भाजपा नेता मयंक सिंह, मनीष चौहान, अंकित जादौन, अजीत सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।