Wednesday , October 5 2022
Breaking News

बिलियनेयर इंडेक्स: दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की लिस्ट में मार्क जकरबर्ग को पछाड़ सकते हैं मुकेश अंबानी ?

हाल ही में दुनियाभर के चुनिंदा अरबपतियों की लिस्ट में एक बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। मुकेश अंबानी अगर मार्क जकरबर्ग को पीछे करते हैं, तो वो दुनिया के शीर्ष 10 अरबपतियों की लिस्ट में अपनी जगह बना सकते हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की टोटल नेट वर्थ इस समय 88.4 बिलियन डॉलर है। वहीं बात अगर मार्क जकरबर्ग की करें, तो उनकी कुल नेट वर्थ 89.4 बिलियन डॉलर है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार इस समय मुकेश अंबानी 88.4 बिलयन डॉलर की कुल नेटवर्थ के साथ 11वें पायदान पर हैं। वहीं मार्क जकरबर्ग 89.4 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ 10वें पायदान पर हैं।क्या अरबपतियों की लिस्ट में मार्क जकरबर्ग से आगे निकल सकते हैं मुकेश अंबानी? –

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि शायद जल्द ही भारत के ये दोनों अरबपति मार्क जकरबर्ग को लिस्ट में पीछे कर सकते हैं।बात अगर दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की करें, तो एलन मस्क इस समय कुल 239 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं।

Bernard Arnault कुल 166 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ तीसरे पायदान पर हैं। चौथे नंबर पर बिल गेट्स हैं, उनकी टोटल नेट वर्थ 129 बिलियन डॉलर है। वहीं पांचवें पायदान पर Larry Page हैं।