Sunday , September 25 2022
Breaking News

आज से औली में शुरू हुए राष्ट्रीय शीतकालीन खेल, 16 राज्यों सहित 19 टीमें लेंगी प्रतियोगिता में हिस्सा

राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों के लिए औली का अंतरराष्ट्रीय स्लोप तैयार है। आज (सोमवार) से यहां राष्ट्रीय खेलों का आयोजन शुरू हो गया है। खेलों में प्रतिभाग करने वाली सभी राज्यों की टीमें यहां पहुंचीं हैं।

प्रतियोगिता में 16 राज्यों सहित 19 टीमें प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रही हैं। औली में होने वाली राष्ट्रीय स्कीइंग चैंपियनशिप का सोमवार को मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने उद्घाटन किया।

मौसम भी इस बार मेहरबान रहा और औली में जमकर बर्फबारी हुई है, जिससे आयोजकों के चेहरे खिले हुए हैं। रविवार को पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन, आईटीबीपी और स्की एंड स्नो बोर्ड खेलों की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा।

जीएमवीएन के स्नो टेक्नीशियन ने बर्फ से लकदक डेढ़ किमी लंबे नंदादेवी इंटरनेशनल स्की स्लोप को खेलों के लिए तैयार किया है। इसी ट्रेक पर खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे। वहीं 16 राज्यों के एथलीटों की टीमें भी यहां पहुंच चुकी हैं।

– अल्पाइन स्कीइंग के तहत सलालम और जायंट सलालम प्रतियोगिता होगी। इसमें सीनियर वर्ग में महिला-पुरुष, जूनियर अंडर 21 आयु वर्ग, जूनियर अंडर 18 आयु वर्ग, सब जूनियर अंडर 16 आयु वर्ग और सब जूनियर अंडर 14 आयु वर्ग के बीच प्रतियोगिता होगी।