Tuesday , September 27 2022
Breaking News

चीन में टेस्ला गाड़ियों का निर्माण और भारत में बिक्री करने के एलन मस्क के इस सुझाव पर नितिन गडकरी ने कहा ये…

टेस्ला और भारत सरकार के बीच मामला सुलझने के बजाय और उलझता जा रहा है. टेस्ला भारत सरकार से टैक्स में रियायत चाहती है और सरकार का कहना है कि टेस्ला भारत आकर ही अपने गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग करे, जिससे देश में रोजगार भी पैदा हों.

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि चीन में टेस्ला गाड़ियों का निर्माण और भारत में बिक्री हम सभी के लिए पचने योग्य नहीं है, एलन मस्क देश में अपनी इलेक्ट्रिक कार बेचने के लिए कर छूट की मांग कर रहे हैं.

नितिन गडकरी ने कहा कि भारत की सड़कों पर टेस्ला कारों को उतारने के लिए मस्क को पहले यहां आकर (भारत) करना होगा. उन्होंने बयान में स्पष्ट किया कि अगर टेस्ला की रुचि चीन में कार निर्माण करने और इसे भारत में बेचने की है, तो ये ठीक नहीं है और यदि भारत में शुरू करते हैं, तो आपका स्वागत है, लेकिन चीन में निर्माण और भारत में बिक्री हम सभी के लिए ये पचाने योग्य नहीं है.

एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट किया था कि भारत में टेस्ला के प्रोडक्ट को लाने में कंपनी को सरकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. मस्क ने पोस्ट में लिखा कि सरकार के साथ चुनौतियों के कारण टेस्ला अभी तक भारत में नहीं आई है.