Tuesday , October 4 2022
Breaking News

Morning Skin Care: ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि इन नेचुरल तरीकों की मदद से स्किन को बनाए ग्लोविंग

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लोग ना जाने कितने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कोई भी प्रॉडक्ट परमानेंट ब्यूटी नहीं देता है.

अगर आप त्वचा की चमक हमेशा बरकरार रखना चाहते हैं या खोई हुई चेहरे की चमक को वापिस पाना चाहते हैं,  हर सुबह करना चाहिए. इन टिप्स को अपनाने के बाद हर कोई आपकी खूबसूरती का राज पूछेगा.

1. पीएं ये ड्रिंक

ज्यादातर लोग सुबह की शुरुआत चाय या कॉफी से करते हैं, लेकिन इसकी जगह आपको सुबह उठते ही एक गिलास पानी का सेवन करना चाहिए. शरीर को हाइड्रेट करने का यह बेहतरीन तरीका है.

2. अपनाएं ये स्किन केयर रुटीन 
हर सुबह त्वचा का ग्लो वापिस पाने के लिए आपको स्किन केयर रुटीन के चार स्टेप्स जरूर अपनाने चाहिए.  क्लींजर की मदद से चेहरे को साफ करना, एंटीऑक्सीडेंट और एल्कोहॉल-फ्री टोनर लगाना, मॉश्चराइजर लगाना और सनस्क्रीन का उपयोग करना शामिल हैं.

3. थोड़ी देर एक्सरसाइज करें
त्वचा का ग्लो आपके ब्लड फ्लो पर निर्भर करता है. जिससे त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिलता रहता है. आपको हर सुबह आधा घंटा एक्सरसाइज करनी चाहिए. जिसकी मदद से शरीर से टॉक्सिन्स निकलते हैं

4. ब्रेकफास्ट पर फोकस करें
भारत में ब्रेकफास्ट पर काफी कम ध्यान दिया जाता है. अधिकतर लोग सुबह के समय कुछ भी खा लेते हैं. त्वचा को स्वस्थ और दमकता हुआ बनाने के लिए आपको स्वस्थ ब्रेकफास्ट करना चाहिए.