Friday , December 2 2022
Breaking News

PM Svanidhi Scheme के तहत इन लोगों को सरकार दे रही हैं बिना गारंटी के 10,000 तक का लोन

कोरोना महामारी  शुरू होने के बाद से दिहाड़ी मजदूरी करने वाले और रेहड़ी-पटरी वाले लोगों के जीवन पर बहुत बुरा असर पड़ा है.लॉकडाउन में इन लोगों के रोजगार छिन गए और यह लोग अपने घर जाने को मजबूर हो गए.

सरकार पीएम स्वनिधि योजना  के द्वारा इन रेहड़ी-पटरी वाले लोगों को आर्थिक मदद देने की कोशिश कर रही है जिससे वह आपके काम-धंधे को फिर से शुरू कर सकें. इस योजना के तहत लोगों को सरकार बिना किसी गारंटी के 10,000 रुपये तक का लोन देती है जिसके द्वारा वह अपने काम को शुरू कर सकें. अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इस योजना के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर लें.

आपको बता दें कि इस ‘पीएम स्वनिधि योजना’ का लाभ उन लोगों को ही मिल सकता है जो 24 मार्च 2020 से पहले अपना कोई काम करते थे. इस योजना का लाभ आपको 2022 मार्च के महीने तक ही मिलेगा. इसलिए अगर आपको भी लोन चाहिए तो जल्द से जल्द आवेदन करें.

इस योजना के तहत मिलने वाले लोन के ब्याज पर छूट मिलती है. इस लोन की राशि को तीन महीने में किस्त के आधार पर ट्रांसफर किया जाता है. इस लोन की खास बात ये है कि इसमें बैंक आपसे किसी तरह की गारंटी की मांग नहीं कर सकते हैं.