Friday , November 25 2022
Breaking News

इटावा इंस्ट्राग्राम पर फर्जी आई डी बनी कक्षा 12 की छात्रा की मौत की बजह

इटावा में एक 12वीं की छात्रा ने यमुना नदी में कूद कर जान दे दी। बताया जा रहा है कि छात्रा के फ्रेंड्स ने इंस्टाग्राम पर उसकी फोटो के साथ अश्लील पोस्ट कर दिए थे। इसको लेकर उसके पास कई अनजान लोगों के फोन आने लगे। छात्रा ने दोस्त से पोस्ट डिलीट करने की काफी मिन्नतें की, लेकिन उसने पोस्ट नहीं हटाया। बदनामी के डर से छात्रा ने सुसाइड कर लिया।

इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाई
मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के हर्ष नगर इलाके का है। यहां रहने वाली 12वीं की एक छात्रा दोस्तों के मोबाइल से अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ऑपरेट करती थी। दोस्तों के पास आईडी और पासवर्ड भी था। छात्रा के एक दोस्त ने आगरा की रहने वाली एक लड़की उसी की आईडी से मैसेज किया और कहा कि इटावा में रहने वाले लड़के से बात नहीं करना।

इस पर आगरा की लड़की नाराज हो गई और उसने छात्रा के नाम से इंस्टाग्राम पर एक फर्जी आईडी बनाई। उसके बाद छात्रा की फोटो के साथ अश्लील मैसेज और मोबाइल नंबर लिखकर वायरल कर दिए। पोस्ट के वायरल होते ही छात्रा के पास अंजान लोगों के फोन आने लगे। इससे वह परेशान हो गई।

मृतक छात्रा की फाइल फोटो।
मृतक छात्रा की फाइल फोटो।

दोस्तों ने नहीं की मदद
इससे परेशान होकर छात्रा ने दोस्तों से पोस्ट डिलीट करवाने के लिए काफी मिन्नतें कीं। लेकिन दोस्तों ने मदद करने के बजाए उसे समाज का डर दिखाने लगे। काफी परेशान होकर छात्रा ने शुक्रवार को नदी में कूद कर जान दे दी। छात्रा का शव रविवार को बरामद किया गया है।

परिजनों ने 8 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए दबाव और सोशल मीडिया पर छवि खराब करने के मामले में सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया है। एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। संदिग्ध आरोपियों की तलाश की जा रही है।