Tuesday , October 4 2022
Breaking News

बाल और स्किन संबंधी प्रॉब्लम से आपको निजात दिलाएगा लेमन ग्रास का ये उपाए

आजकल खराब लाइफस्टाइल की वजह से महिला क्या पुरुष भी बाल और स्किन संबंधी प्रॉब्लम से परेशान हैं। अनहेल्दी खान-पान से चेहरे का नेचुरल ग्लो कम हो जाता है। खराब आदतों का असर बालों पर भी पड़ता है।

अगर आप स्किन और बालों की समस्या से परेशान हैं तो लेमन ग्रास आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। लेमन ग्रास की मदद से आप डैमेज बाल और स्किन को रिपेयर कर सकते हैं।

बेदाग और एक्ने फ्री स्किन के लिए आप लेमन ग्रास का इस्तेमाल करके देखें आपको मनचाहा रिजल्ट मिलेगा। एक्ने से छुटकारा पाने के लिए लेमन ग्रास ऑयल, शहद और ओटमील लें। इसके बाद तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें।  हफ्ते में दो बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें कुछ समय में एक्ने कम हो जाएंगे।

ऑयली स्कैल्प की वजह से बालों में कई तरह की समस्या देखने को मिलती है। लेमन ग्रास का इस्तेमाल कर स्कैल्प के एक्सट्रा ऑयल को कम किया जा सकता है। बालों से ऑयल को कम करने के लिए लेमन ग्रास के पानी से हेयर वॉश करें, लेकिन कैसे।

10 से 6 महिला और पुरुष डैंड्रफ की समस्या से परेशान है। डैंड्रफ की समस्या बहुत ही आम समस्या लगती हैं, लेकिन डैंड्रफ बालों के विकास की सबसे बड़ी रुकावट है। डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप लेमन ग्रास का इस्तेमाल कर सकते हैं।