Friday , September 30 2022
Breaking News

इस वर्ल्ड् कैंसर डे पर, एसबीआई जनरल इंश्योकरेंस ने कैंसर से पीड़ित बच्चों की देखभाल के लिये कैनकिड्स को सहयोग दिया

 

मुंबई, 4 फरवरी, 2022: भारत की प्रमुख सामान्यह बीमा कंपनियों में से एक, एसबीआई जनरल ने वर्ल्डर कैंसर डे पर घोषणा की है कि उसने कैनकिड्स, द नेशनल सोसायटी फॉर चेंज फॉर चाइल्डएहूड कैंसर इन इंडिया के साथ गठजोड़ किया है। यह एक एनजीओ है, जो बचपन में होने वाले कैंसर की देखभाल के समूचे परिदृश्य‍ पर काम करता है। इस गठजोड़ से कैंसर के पीड़ित बच्चों को चिकित्सा सुविधाओं द्वारा सहायता मिलेगी।

इंडियन कैंसर सोसायटी के अनुसार, भारत में हर साल बच्चोंि को कैंसर के 50,000 से ज्याचदा नये मामले जुड़ जाते हैं। एसबीआई जनरल समझता है कि कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिये गुणवत्ता पूर्ण स्वा0स्य् ज रक्षा और उपचार तक पहुँचने के लिये कई परिवारों के पास सीमित आर्थिक संसाधन हैं।

एसबीआई जनरल इंश्यो रेन्सा के एमडी और सीईओ पीसी कांडपाल ने कहा, “एसबीआई जनरल में हम बड़े पैमाने पर समाज में योगदान देने के लिये प्रतिबद्ध हैं और ऐसी संस्थानओं के साथ अपनी रणनीतिक भागीदारियाँ जारी रखेंगे, जो सकारात्मरक प्रभाव लाती हैं। बतौर एक कंपनी, हम ‘स्वाथस्य्क् ’ पर अपने सीएसआर प्रयासों में भी महत्वापूर्ण ढंग से केन्द्रित हैं और केनकिड्स के साथ अपनी भागीदारी से हम कैंसर से पीड़ित सुविधा-वंचित बच्चों और उनके परिवारों को सही इलाज पाने में मदद देकर सहयोग प्रदान कर सकेंगे।”

एक जिम्मे-दार कॉर्पोरेट होने के नाते, एसबीआई जनरल को ऐसी पहलकदमियां करने और ऐसा सहयोग देने पर भरोसा है, जो समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को मदद पहुंचा सकते हैं।