Saturday , October 1 2022
Breaking News

स्ट्रीट स्टाइल दही के शोले बनाने के लिए यहाँ देखें इसकी रेसिपी

 सामग्री

1/2 कप चक्का दही, 3 बड़े चम्मच कटा हुआ प्याज, 1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर, 1 छोटा चम्मच सूखे आम का पाउडर, 3 बड़े चम्मच धनिया पत्ती 1 कप पनीर, 3 बड़े चम्मच कटी हुई शिमला मिर्च (हरी मिर्च), 1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आवश्यकता अनुसार नमक और 6 स्लाइस ब्रेड स्लाइस की जरूरत होगी.

स्टेप 1 फिलिंग तैयार करें

एक कटोरी लें. पनीर और हंग कर्ड डालें. अब इसमें कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च, नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अमचूर और हरा धनिया डालें. इन सारी सामग्री से मिश्रण तैयार करने के लिए इन्हें अच्छी तरह से मिलाएं.

स्टेप 2 ब्रेड स्लाइस तैयार करें

अब ब्रेड स्लाइस लें और किनारों को काट लें. इसके बाद ब्रेड स्लाइस को बेलन से बेल कर पतला कर लें.

स्टेप 3 मिश्रण में स्टफ करें

अब ब्रेड स्लाइस के बीच में 1-2 टेबल स्पून स्टफिंग डालें और सभी किनारों को एक साथ लाएं. पानी की कुछ बूंदें डालें और एक छोटी बॉल की तरह बनाएं. इन बॉल्स को सील करने के लिए धीरे से दबाएं. ऐसे ही और स्टफ्ड बॉल्स बना लीजिए.

स्टेप 4 अब इसे परोसें

अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें स्टफ्ड बॉल्स डाल दें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. क्रिस्पी होने पर इन्हें प्लेट में निकाल लीजिए और चटनी के साथ सर्व कीजिए. ऐसे तैयार हो जाएंगे स्वादिष्ट दही के शोले. आप दही के शोले की स्वादिष्ट रेसिपी को सुबह या शाम के नाश्ते में भी बना सकते हैं.