Wednesday , February 1 2023
Breaking News

Uttar Pradesh: कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी के चलते कल से इन शर्तों के साथ खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

यूपी के कल से शर्तों के साथ खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, आठवीं तक आन-लाइन ही होगी क्लासेज़उत्तर प्रदेश  में कोरोना संक्रमण  की रफ्तार धीमी पड़ते ही राज्य सरकार ने कुछ नियम और शर्तों के साथ सोमवार से स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लिया हैं.

 नौ से 12 और डिग्री के विद्यार्थियों को ही बुलाया जाएगा और आठवीं तक क्लासेस ऑन-लाइन की चलेंगी. वहीं कोविड प्रोटोकॉल्स का ध्यान रखने स्कूलों में मास्क अनिवार्य होगा. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही हैं.
उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते राज्य सरकार ने 6 फरवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने के निर्देश जारी किए थे. लेकिन राज्य में कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं.

स्कूल नवीं कक्षा से ही खोले जाएंगे. वहीं राज्य में आठवीं तक की कक्षाएं ऑन-लाइन ही चलेंगी. उन्होंने बताया कि पहले नियमों के तहत स्कूलों और कॉलेजों को केवल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने की अनुमतियां दी गई थी.

यूपी में कम हुए कोरोना के मामले राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम हो रही है और राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 3555 नए मामले मिले हैं.