Thursday , November 24 2022
Breaking News

Uttarakhand Chunav 2022: सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस आखिर उत्तराखंड के लिए किसे बनाएगी सीएम ?

पंजाब में वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम चेहरा घोषित कर कांग्रेस ने उत्तराखंड में भी सुगबुगाहट बढ़ा दी है। इस मामले में खुलकर तो कोई कुछ नहीं कह रहा है, लेकिन अंदरखाने कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर चर्चा है कि जब पंजाब में सीएम का चेहरा घोषित किया जा सकता है तो फिर उत्तराखंड में क्यों नहीं?

कांग्रेस पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कई मौकों पर खुद को सीएम चेहरे के तौर पर पेश कर चुके हैं।  उनके एक ट्वीट के बाद उठे बवाल के बाद उन्होंने खुद स्पष्ट किया कि उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा, लेकिन वह सीएम फेस नहीं हैं।

इधर, धड़ों में बंटी पार्टी कार्यकर्ताओं की राय भी इस मुद्दे पर अलग-अलग है। एक धड़ा चाहता है कि चुनाव से पहले ही सीएम चेहरा घोषित कर दिया जाए, जबकि दूसरा धड़ा इसके बिल्कुल खिलाफ है।सामूहिक नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव कांग्रेस ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती, जिससे पार्टी का कोई धड़ा असहज हो। वैसे इस दौड़ में हरीश-प्रीतम के अलावा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी बताए जाते हैं। लेकिन यह तो चुनाव बाद ही तय हो पाएगा कि उस वक्त क्या समीकरण बैठते हैं।