Saturday , October 1 2022
Breaking News

Vitamin C युक्त फेस Serum का रोजाना उपयोग करके आप भी अपनी स्किन को बना सकते हैं खूबसूरत

अपनी स्किन  का ध्यान हर किसी के लिए आवश्यक है. एक हेल्दी स्किन के लिए विटामिन-सी अहम भूमिका निभाता है. जब डेली रुटीन में स्किन को हेल्दी बनाए रखने की बात आती है तो फिर सबसे पहले विटामिन सी सीरम  बेहतर ऑप्शन माना जाता है.

सीरम ना केवल आपकी स्किन को ब्राइट करता बल्कि डेड स्किन सेल्स को हटाने में भी मददगार होता है. आपको बता दें कि विटामिन सी सीरम का यूज करने से आपको एक पेरफेक्ट क्लीयर स्किन मिलती है. विटामिन-सी से भरपूर सीरम स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है ऐसे में आइए जानते हैं कि विटामिन-सी  से भरपूर सीरम के फायदे-

फेस के लिए विटामिन सी सीरम के फायदे

1. स्किन को हाइड्रेट करना

हम सभी की स्किन को नेचुरल हाइड्रेशन की सबसे अधिक आवश्यकता होती है. सीरम से स्किन मॉइश्चर बनी रहती है और इसके साथ ही प्राकृतिक रूप से स्किन को चमक व हेल्दी रूप भी मिलता है. यह सीरम स्किन के एक्स्ट्रा ऑयल को भी हटाने में मदद करता है और पूरी तरह से स्किन को हाइड्रेट रखता है.

2. स्किन टोन करना

इसको यूज करने से स्किन से जुड़ी हुई परेशानियों दूर होती हैं. विटामिन सी का सीरम स्किन को टोन करने का भी काम करता है. इसके साथ ही यह स्किन को पॉल्यूशन से भी दूर रखने में मदद करता है. यह फाइन लाइन्स और रिंकल्स को कम करके स्किन को ग्लो देता है.

3. डार्क सर्कल्स को कम करता है

विटामिन सी आपकी आंखों के नीचे डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए जाना जाता है. इसका यूज डार्क सर्कल्स को अलविदा कहने के लिए एकदम परफेक्ट है.

4. रिपेयर डैमेज स्किन करना

विटामिन सी के सीरम से फेस टेक्सचर में सुधार आता है और डैमेज स्किन या डेड स्किन सेल्स हटते हैं इसके साथ ही एक फ्रैश और सॉफ्ट स्किन देने में मदद मिलती है. यह कोलेजन के प्रोडक्शन में भी काम करता है और स्किन को नैचुरल रूप देता है.

5. ब्राइटेन स्किन

विटामिन सी के सीरम से स्किन को ब्राइटनिंग से भरे गुण मिलते हैं.यह आपकी स्किन को ब्राइटेन बनाने का एक शानदार तरीका है. ऐसे में इस सीरम को यूज करना चाहिए.