Wednesday , May 18 2022
Breaking News

कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल महीने के अंत में करवाई जाएंगी, CBSE की बैठक के बाद तैयारियां तेज

दिल्ली (Delhi) में स्कूल खुलने के बाद अब शिक्षा निदेशालय ने आगामी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बच्चों की तैयारियों के लिए कमर कस ली है. शनिवार को शिक्षा निदेशालय की ओर से एक बैठक की गई, सीबीएसई (CBSE) कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल महीने के अंत में करवाई जाएंगी.

बैठक में शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता, शिक्षा सलाहकार शैलेन्द्र शर्मा और अतिरिक्त निदेशक (स्कूल) रीता शर्मा ने सभी विद्यालय के प्रमुखों के साथ परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर चर्चा की.

शिक्षकों द्वारा हर एक बच्चे को इंडिविजुअल अटेंशन दी जाएगी, ताकि बच्चों के बेहतरी पर ध्यान दिया जा सके.स्कूल प्रमुख शिक्षकों के साथ रोजाना रिव्यू मीटिंग करेंगे, ताकि स्टूडेंट्स के सीखने संबंधी आवश्यकताओं को समझ कर उसे पूरा किया जा सके.

बच्चों के सीखने की जरूरत के अनुसार स्कूल प्रमुख एसएमसी फंड से अतिरिक्त रिसोर्स पर्सन्स को भी बुला सकेंगे.हर बच्चे को प्रिंटेड फॉर्म में सीबीएसई और शिक्षा निदेशालय द्वारा तैयार किया गया सैंपल पेपर उपलब्ध करवाया जाएगा.इसके अलावा शिक्षा निदेशक सोमवार से जिलावार शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों के साथ रिव्यू मीटिंग करेंगे, ताकि बेहतर ढंग से बच्चों की तैयारी हो सके.