Tuesday , September 17 2024
Breaking News

राजस्व कैंप में भूमि से जुड़े 1528 मामलों का एक दिन में हुआ निष्पादन

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा के निर्देश पर वैशाली जिला के सभी पंचायत में पांच जुलाई से राजस्व कैंप लगाया जा रहा है। इसमें दाखिल खारिज परिमार्जन,  दाखिल खारिज, भूमि विवाद, अतिक्रमण आदि जुड़े कई मामलों का त्वरित निष्पादन किया जा रहा है। यह कैंप सभी अंचलों के सभी पंचायत हल्का में 18 जुलाई तक चलेगा।

8 जुलाई को वैशाली के विभिन्न पंचायत हल्का में लगाए गए राजस्व कैंप में आधार सीडिंग के 1295 मामलों, 64 720 रुपए की  लगान वसूली, एलपीसी के 27 मामले, दाखिल खारिज के 99 मामलों ,अभियान बसेरा अंतर्गत भूमि सर्वेक्षण के 18 मामलों, भूमि विवाद के चार मामलों, परिमार्जन के 85 मामलों का निष्पादन किया गया। कुल 1528 भूमि से जुड़े मामलों का त्वरित निष्पादन किया गया।

राजस्व कैंप में 5 जुलाई से 8 जुलाई तक कुल  83446 भूमि संबंधी मामलों का निष्पादन किया गया।

आधार सीडिंग के 4189,  लगान वसूली 78611 एलसी 34 फार्मूले दाखिल खारिज खारिज के 264 में अभियान बसेरा हेतु भूमि सर्वेक्षण 71 की माफी तीन अतिक्रमण के दो मामले में विवाद के बीच मामले परिमार्जन के 132 मामले का निष्पादन राजस्व शिविर में किया गया

इस कड़ी में दिनांक 10 जुलाई 2024 को हाजीपुर अंचल में नगर परिषद तथा चकुंडा उर्फ मिल्की पंचायत , वैशाली के फूलढ़ एवं अमृतसर पंचायत,  लालगंज के गुडमिया , सिरसा विरन, बिदुपुर के चक्सीकांदर,  कंचनपुर, राघोपुर के जफराबाद जहांगीरपुर पंचायत, पटेधी बेलसर के चकुलामुद्दीन, भगवानपुर अंचल के हरबंशपुर बंथू  शाहमिया रोहुवा, महुवा अंचल के लक्ष्मी नारायणपुर, जहांगीरपुर सालखन्नी , गोरौल  अंचल के मोहम्मदपुर पोझा, जंदाहा के दिहबिचौली, मानसीपुर बिजरौली, पातेपुर अंचल के मालपुर, बदडीहा तुर्की, महथी धर्मचंद, चेहराकला के शाहपुर खुर्द, राजापाकर के बेरई, महनार के सरमस्तपुर, सहदेइ बुजुर्ग के मजरोही उर्फ सहरिया, देसरी के उपरौल पंचायत में कल बुधवार को राजस्व शिविर लगाया जाएगा।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !