Thursday , December 7 2023
Breaking News

80 लाख कीमत के 3 लाख अठहत्तर हज़ार इंजेक्शन बरामद मुकदमा दर्ज

Published by : Sanjay Sahu


मानिकपुर (चित्रकूट) : गया बिहार से झांसी जा रही चंबल एक्सप्रेस के पार्सल यान से जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने लगभग 80 लाख रुपये के प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद किए हैं। यह प्रतिबंधित इंजेक्शन ऑक्सीटॉसिन हैं, जिन्हें झांसी के लिए बुक किया गया था। ड्रग इंस्पेक्टर की मौजूदगी में कुल 378000 इंजेक्शन बरामद हुए हैं।


थाना प्रभारी जीआरपी दिलीप मिश्रा और आरपीएफ प्रभारी पीसी परिहार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर चंबल एक्सप्रेस के पार्षद यान की चेकिंग की गई । जिसमें गया बिहार से मनोज कुमार निवासी रामपुर की ओर से इंजेक्शन झांसी के लिए बुक किए गए थे।

झांसी में इन इंजेक्शन की सप्लाई पप्पू और योगेंद्र निवासी रेलवे स्टेशन के पास को होनी थी। चेकिंग के दौरान शक होने पर सिपाही इकरार अहमद ने 10 इंजेक्शन के गत्तों को प्लेटफार्म पर उतारवा लिया। इसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया गया। कुल 3,78,000 इंजेक्शन बरामद हुए हैं। इनकी बाजार में कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई गई है।
मानिकपुर रेलवे जंक्शन स्टेशन में आरपीएफ और जीआरपी टीम की सैयुक्त छापेमारी में 80 लाख से भी ज्यादा का प्रतिबंधित वैक्सीन को बरामद किया गया है।


उधर मौके पर पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह द्वारा माल को सील कर परिवाद दाखिल करने के लिए भेजा गया है ड्रग इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रायः जानवरों के लिए प्रयोग होने वाली यह वैक्सीन जिसे ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन वेटरिनरी नाम से जाना जाता है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 80 लाख बताई गई है जो कि गया बिहार से उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी के रहने वाले पप्पू व योगेंद्र कुमार के नाम से बुक किया गया था जहां तीनों आरोपियों के खिलाफ ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट 19 40 और रूल्स 1945 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया हैं।