Saturday , March 25 2023
Breaking News

781 मतदाताओं को शिक्षक एमएलसी का इंतजार दो फरवरी को आएंगे रिजल्ट




मतदान केंद्रों पर जमकर बरसे वोट 89.5 रहा प्रतिशत



Report By : Sanjay Sahu

चित्रकूट में 8 बजे से शिक्षक एमएलसी के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गयी थी, चित्रकूट में 877 शिक्षक मतदाताओ में 781 मत डाले गए। जिले में कुल 7 मतदान केंद्रों में मतदान कराया जा रहा था । हम चित्रकूट की बात करें तो मुख्यालय के चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी, तुलसी इंटर कालेज राजापुर, विकास खण्ड परिसर मऊ , विकास खण्ड परिसर कर्वी, विकास खण्ड मानिकपुर, विकास खण्ड पहाड़ी और रामनगर विकास खण्ड परिसर में मतदान केंद्र बनाये गए !


विधान परिषद शिक्षक संघ चुनाव यानी कि एमएलसी चुनाव की बात करें तो आज सोमवार 30 जनवरी को हो रहे इस चुनाव में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह चुनाव सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गया है चुकी जनपद में 877 मतदाता होने और उनके लिए 7 मतदान केंद्र होने के चलते ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिल लेकिन इक्का-दुक्का ही लोग पहुंचकर बूथों में मतदान करते जरूर दिखे
इस विधान परिषद चुनाव के बीच राजनीति पार्टी के पदाधिकारियों ने अपने प्रतिक्रिया भी दी है जिसमें समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही अपने अपने प्रत्याशियों की जीत की बात कर रहे हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष चित्रकूट चंद्रप्रकाश खरे एमएलसी के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन के प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी की जीत को लेकर पूरे आश्वस्त नजर आ रहे हैं उन्होंने कहा कि यह चुनाव पढ़े लिखे शिक्षित लोगों का है जिसमें शिक्षक भी मतदान कर रहे हैं शिक्षकों का एक बहुत बड़ा तबका भारतीय जनता पार्टी को वोट करेगा क्योंकि शिक्षक यह अच्छे से जानते हैं कि शिक्षा और शिक्षकों के लिए कोई काम करने वाली पार्टी है तो वह है भारतीय जनता पार्टी उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ही शिक्षामित्रों व शिक्षकों का वेतन बढ़ाने का कार्य किया है नहीं तो 2004 से 2014 तक इनका वेतन क्या था यह सबको मालूम है ।उन्होंने आगे कहा की कुछ लोगों ने शिक्षकों के बीच पुरानी पेंशन व नई पेंशन बहाली की भ्रांतियां फैलाई थी यह काम समाजवादी पार्टी का था उत्तर प्रदेश में नई पेंशन लागू मुलायम सरकार ने ही हुई थी।

वही समाजवादी पार्टी से विधायक अनिल प्रधान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मार्जिन से इलाहाबाद झांसी निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ सुरेंद्र प्रताप सिंह विजय होंगे क्योंकि वोट कर रहे शिक्षकों को यह पता है कि स्कूलों को एडिट करने, ग्रांड बढ़ाने या वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय देने का कार्य समाजवादी पार्टी में ही ऐसे बहुत काम हुए हैं ।पूरा शिक्षक समुदाय इस बात के लिए तैयार बैठा है कि आज हो रहे इस चुनाव में सभी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी एस पी पटेल को ही वोट करेंगे ।


वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनुज यादव ने कहा इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर सुरेंद्र प्रताप सिंह के सामने कोसों दूर है। इलाहाबाद-झांसी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की ही जीत तय है।


डीएम एसपी ने बूथों का किया निरीक्षण पुलिस बल रहा तैनात।

उधर जिला प्रशासन ने भी शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए मतदान केंद्रों का जाकर निरीक्षण किया, चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी में बने बूथ का डीएम अभिषेक आनन्द, और एसपी वृन्दा शुक्ला ने बारीकी से निरीक्षण किया , इसके बाद विकास खण्ड पहाड़ी के तुलसी इंटर कालेज में बने बूथों की ब्यवस्था का जायजा लिया शाम चार बजे तक इस चुनाव में 89.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 877 वोटरों में से 781 मतदाताओं ने वोट डाले , जिनमे 687 पुरुष और 94 महिला महिलाएं शामिल रही।


गौरतलब हो कि जनपद के पांचों ब्लाक कर्वी, मानिकपुर, रामनगर, मऊ, पहाड़ी, और दो बूथ, इंटर कॉलेजों में बनाये गए थे खैर चुनाव तो हो गए अब दो फरवरी को मतदान स्थल पर डाले गए वोट रास्ता साफ करेंगे कि मतदाताओं का वोट किस प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करता है।