Saturday , October 19 2024
Breaking News

इटावा स्ट्रांग रूम की तीन लेयर में हो रही सुरक्षा

यूपी विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण गुजर चुका है। इटावा की 3 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान सकुशल संपन्न करवाया जा चुका है। तीनों विधानसभाओं के EVM बॉक्स शहर स्थित नवीन मंडी में कड़े सुरक्षा घेरे में रखे गए हैं। प्रशासन की ओर से सीआईएसफ पुलिस, होमगार्ड की ड्यूटी स्ट्रांग रूम के बाहर लगाई गई है।

स्ट्रांग को 3 लेयर के सुरक्षा घेरे में बनाया गया है। जिसमें बाहरी हिस्सा होमगार्ड, मध्य हिस्सा सिविल पुलिस व स्ट्रांग रूम के करीब में सीआईएसएफ ने मोर्चा संभाल रखा है। इसी के साथ साथ प्रशासन द्वारा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

नवीन मंडी की पूरी सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले कर दी गई है। कुल 3 सेक्शन पैरामिलिट्री फोर्स के जवान यहां 2 शिफ्ट में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा बाहरी सुरक्षा चक्र में सिविल पुलिस के जवान लगाए गए हैं। जिनमें 12 इंस्पेक्टर, 12 हेड कांस्टेबल और 24 कॉन्स्टेबल शामिल हैं। यह भी 2-2 शिफ्ट में ड्यूटी पर तैनात किए गए है।

  1. इसके साथ ही पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जा रही है। बैरिकेडिंग की मजबूती के लिए उसके ऊपर जाली भी लगाई गई है। इसके साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स ने हिदायत दी है कि कोई भी व्यक्ति स्ट्रांग के आसपास यदि पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

इस पूरे परिसर में किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है। केवल चुनाव प्रेक्षक, डीएम, एसएसपी और रिटर्निंग ऑफिसर यहां की सुरक्षा जांच के लिए जा सकते हैं। इटावा सदर के रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने बताया, सामान्य प्रेक्षक रामानंद खूंटिया की मौजूदगी में सभी प्रत्याशियों को ईवीएम सुरक्षा की जानकारी दी जा चुकी है। इसके अलावा प्रत्याशियों के स्वयं के एजेंट भी यहां तैनात किए गए हैं।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *