Sunday , October 6 2024
Breaking News

राजस्व कार्यो के त्वरित निष्पादन के लिए जिला के सभी अंचलों के सभी राजस्व हल्कों में राजस्व कैंप आज से


संवाददाता -मृत्युंजय कुमार

जिला – वैशाली,बिहार

जिला पदाधिकारी वैशाली यशपाल मीणा के आदेश से राजस्व कार्यो के त्वरित निष्पादन करने के लिए 5 जुलाई 2024 से 18 जुलाई 2024 तक जिला के सभी अंचलों के सभी राजस्व हल्का में राजस्व कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में राजस्व से संबंधित कार्य यथा आधार सीडिंग, लगान वसूली, दाखिल खारिज,परिमार्जन की मापी, अभियान बसेरा अंतर्गत लाभुकों के लिए भूमि सर्वेक्षण, अतिक्रमण, भूमि विवाद से मामले सरकारी भूमि को चिन्हित करने, पंचायत सरकार भवन के लिए भूमि का प्रस्ताव तैयार करने से संबंधित सारे मामलों का निष्पादन त्वरित गति से किया जाएगा। इसके लिए जिला पदाधिकारी के हस्ताक्षर से आदेश जारी कर दिया गया है।

सभी अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि पंचायत वार अंचल अधिकारी अपने स्तर से आयोजित होने वाले काम का विस्तृत प्रचार करेंगे एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए कार्य प्रगति का दैनिक प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी को उपलब्ध कराएंगे।
इस कार्य के सहयोग के लिए संबंधित पंचायत के पंचायत सचिव कार्यपालक सहायक,आवास सहायक पंचायत रोजगार सेवक, विकास मित्र की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी अंचलाधिकारी को हल्का वार दैनिक प्रतिवेदन देना है।

भूमि सुधार उप समाहर्ता,हाजीपुर, महुआ और महनार को निर्देश दिया गया है कि वे राजस्व कैंप में अपने क्षेत्र अंतर्गत भ्रमणशील रहकर कार्यों की निगरानी एवं निष्पादन करवाना सुनिश्चित करेंगे। प्रतिदिन इसका मॉनिटरिंग जिला स्तर पर किया जाएगा।उसमें देखा जाएगा की लंबित मामले कितने थे, उसे दिन कितने निष्पादित हुए, शेष कितने लंबित हैं और लंबित होने के कारण क्या है।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *