Thursday , September 19 2024
Breaking News

पातेपुर के एक छोटे से जूता-चप्पल दुकानदार की बेटी बनी दरोगा,क्षेत्र में खुशी की माहौल

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : वैशाली जिले की नगर पंचायत पातेपुर के वार्ड 6 निवासी अरविंद चौधरी की पुत्री सोनी कुमारी ने बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

सोनी दरोगा बन गई हैं।सोनी बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी रही हैं। सोनी के पिता अरविंद चौधरी पातेपुर में एक छोटे से जूते-चप्पल के दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

मैट्रिक,इंटर और स्नातक की डिग्री सोनी ने बिहार ही से प्राप्त की हैं। बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा 64% अंको से उत्तीर्ण होने के उपरांत सोनी ने इंटर की परीक्षा बिहार बोर्ड से ही 63% अंको से उत्तीर्ण हुई।उसके बाद बिहार के ही मिथिला विश्वविद्यालय से हिस्ट्री ऑनर्स में 63% अंको के साथ स्नातक उत्तीर्ण किया।

पातेपुर के एक छोटे से जूता-चप्पल दुकानदार की बेटी बनी दरोगा

सोनी एकेडमिक छात्रा हैं और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए खुद ही सेल्फ स्टडी कर दरोगा की परीक्षा पास कर गांव के साथ पातेपुर की धरती को भी गौरवान्वित किया हैं।

सोनी की इस उपलब्धि पर एस. आर. सी. हाई स्कूल के प्राचार्य श्याम प्रसाद सिंह, रवि रंजन उप मुख्य पार्षद नगर पंचायत पातेपुर, कर्नल सर,कृष्णा कुमार समेत ग्रामीणों ने काफी हर्ष जताया हैं।

आपको बता दें सोनी चार भाई-बहनें में दूसरे नंबर पर हैं। सोनी के बड़े भाई दीपक का भी गत वर्ष दरोगा में चयन हुआ था। अपने बड़े भाई को दरोगा में चयन होते देख उसी से मोटिवेट होकर सोनी ने पुलिस में जाने का मन बनाई थी।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !