Thursday , September 19 2024
Breaking News

अहंकार रहित होकर पदाधिकारी बेहतर समन्वय से पायें लक्ष्य : डीएम

चुनाव के सफल संचालन में जिला के सभी पदाधिकारियों- कर्मियों की भूमिका रही महत्वपूर्ण : डीएम

चुनाव में प्रशासन की एकजुटता देखने को मिली : एसपी

लोकसभा निर्वाचन -2024 में बेहतरीन कार्य करने वाले पदाधिकारियों को किया गया सम्मानित



वैशाली,बिहार : ऑफिसर अहंकार रहित होकर बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें तो वे बड़े लक्ष्य को भी आसानी से पा सकते हैं। इसका एक ताजा उदाहरण हाल ही में संपन्न लोकसभा आम निर्वाचन कार्य के सफल संचालन का है। चुनाव के सफल संचालन में सिविल एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस एडमिशन एडमिनिस्ट्रेशन के सभी पदाधिकारी, कर्मियों, गार्ड और कार्यालय परिचारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। एक सम्मिलित प्रयास से ही लोकतंत्र का महापर्व चुनाव संपन्न हो सका। जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा शनिवार को जिला अतिथि गृह, हाजीपुर में लोकसभा चुनाव में बेहतरीन कार्य करने वाले पदाधिकारियों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।
जिला पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव किसी भी पदाधिकारी के लिए उसकी प्रशासनिक दक्षता को प्रमाणित करने का एक अवसर होता है। किसी भी चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में सबकी भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए संतोष की बात है कि हमारे एकजुट प्रयास से इस बार वोटर टर्नअप रेट में बढ़ोतरी हुई है।इसके लिए उन्होंने सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को बधाई दी है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  हर किशोर राय ने कहा कि चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था की कोई भी दिक्कत नहीं आई। चुनाव दौरान वीवीआईपी मूवमेंट भी हुआ। लेकिन नागरिक प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने बेहतर तालमेल का परिचय देते हुए चुनाव को सफलतापूर्वक पूरा कराया। एक-एक कर्मियों के सहयोग से सफलता मिली है। अपर समाहर्ता  बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि हमलोगों ने जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में उनसे प्रेरित होकर लोकतंत्र के महापर्व को संपन्न कराया। काम आसान नहीं था। लेकिन जिला पदाधिकारी के कुशल मार्गदर्शन से हमलोगों के लिए कठिन कार्य भी आसान हो गया।
उप विकास आयुक्त शम्स जावेद अंसारी ने कहा कि वैशाली जिला में तीन चरण में चुनाव हुआ। जिला पदाधिकारी की अभिप्रेरणा से यह सुचारू ढंग से संपन्न हुआ। साथ ही वीटीआर भी  बढ़ा। उन्होंने कहा कि कार्य के बाद मिलने वाले प्रशस्ति-पत्र वस्तुतः प्रेरणा-पत्र होते हैं,, जो वर्षों बाद भी याद रह जाते हैं।  सम्मान समारोह में जिला पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त सहित जिला स्तर, अनुमंडल स्तर तथा प्रखंड स्तर के कई पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन एसडीसी  कुमार अनुज ने किया।
इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, डीएसपी, एसडीएम, एसडीपीओ, डीसीएलआर, सभी प्रखंडों के बीडीओ,सभी अंचलों के सीओ, सभी थाना प्रभारी आदि उपस्थित  रहे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !