Thursday , September 19 2024
Breaking News

गोपीनाथ हास्पिटल व कालेज द्वारा निकाला गया कैंडल मार्च

गाजीपुर : बहादुरगंज कोलकाता की डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना में न्याय की मांग को लेकर आज शाम गोपीनाथ कालेज व गोपीनाथ हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डाक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला।

यह मार्च बहादुरगंज स्थित पुरानी गंज शिशु मंदिर से शुरू होकर चंडिका स्थान तक जाकर समाप्त हुआ।
कैंडल मार्च में गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट के बैनर तले विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग मोमबत्तियां लेकर “आरोपियों के लिए मृत्युदंड, शीघ्र न्याय और पीड़ित को शहीद का दर्जा” देने की मांग कर रहे थे।

गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश तिवारी ने कहा कि, “मृत्युदंड और त्वरित न्याय ही बलात्कार जैसे अपराधों को रोकने का एकमात्र उपाय है। हम इस समय सार्वजनिक स्थानों को पुनः प्राप्त करने और उन्हें महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए यहां हैं, चाहे दिन हो या रात।”

डॉक्टर सुधा त्रिपाठी ने कहा कि “यह किसी डॉक्टर या महिला के खिलाफ अपराध नहीं है, बल्कि मानवता के खिलाफ अपराध है। कई लोग इस तरह के क्रूर कृत्यों के पीछे पीड़िता के कपड़ों को जिम्मेदार ठहराते हैं, लेकिन इस मामले में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ उसके कार्यस्थल पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।”

डाक्टर अश्विनी एम.डी मेडिसिन ने कहा कि महिला चिकित्सक के साथ हुई दरिंदगी और हत्या बेहद शर्मनाक घटना है इससे पूरा देश शर्मसार है। इस तरह के अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो।

कैंडल मार्च में शामिल छात्राओं ने कहा कि “क्या हम रात में सुरक्षित हैं, क्या हम अपने माता-पिता को चिंता में डाले बिना रात में सुरक्षित घूम सकते हैं, मुझे ऐसा नहीं लगता और हम चाहते हैं कि इस बार चीजें बदलें।

इस अवसर पर गोपीनाथ हास्पिटल के डायरेक्टर शुभम यादव, शिवम त्रिपाठी समेत गोपीनाथ हास्पिटल व कालेज के समस्त प्राध्यापकगण उपस्थित रहे

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !