Saturday , June 15 2024
Breaking News

रानीखेत में विशाल पेड़ गिरने से हादसा_कई लोग घायल, एक की मौत.

इस वक्त उत्तराखंड के रानीखेत से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। तूफान के कारण गिरे एक विशाल पेड़ की चपेट में कई लोगों के आने की खबर है. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीखेत में आज दोपहर अचानक मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ आए तूफान के कारण रानीखेत के कई इलाकों में पेड़ गिरने की खबर है. खिरखेत के पास पेड़ गिरने से एक बच्ची घायल हो गयी. जिला पंचायत के नीरज तिवारी और दीप तिवारी उन्हें अपने वाहन से इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए। कालिका के पास भी पेड़ गिरने से अल्मोड़ा मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई।

कैंट स्कूल के पास मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कई छोटी-छोटी दुकानें और ठेले लगे हुए हैं. आज दोपहर करीब 2:00 बजे अचानक तेज आंधी चलने लगी जिससे जर्जर हालत में पुराना विशाल पेड़ तेज हवाओं की चपेट में आकर मेले की दुकान पर गिर गया।

विशालकाय पेड़ की चपेट में आकर कई लोग घायल हो चुके हैं. सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को रानीखेत सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर रूप से घायल संजू दीवान पुत्र रामचन्द्र उम्र 48 वर्ष निवासी रामपुर मसवासी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है। वही 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.


गंभीर रूप से घायल राजपाल, कमरुल खान, राजकुमार और नबी अहमद हैं। घायलों में 15 वर्षीय कृष्ण पुत्र रामसिंह निवासी बमसू की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। अन्य घायलों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायलों को हल्द्वानी रेफर किया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने घायलों का हाल जाना.


गंभीर रूप से घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है। रानीखेत एसडीएम वरुणा अग्रवाल ने हादसे में घायल हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की बात कही है.