Saturday , April 27 2024
Breaking News

उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद लोगों को मिलेगा पूरे साल मुफ्त राशन, अखिलेश यादव ने किया दावा

यूपी विधानसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर इस बात को दोहराया है कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद लोगों को दूध, चीनी, तेल और घी के साथ-साथ पूरे साल मुफ्त राशन दिया जाएगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में लोगों को सिर्फ मार्च तक ही राशन मुफ्त मिल रहा है लेकिन सपा की सरकार में लोगों को पूरे साल भर के लिए 1 किलो तेल, घी और दूध पाउडर के साथ मुफ्त राशन मिलेगा.

अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ  पर भी निशाना साथा और कहा कि उनकी सरकार गरीबों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और मुफ्त चिकित्सा उपचार की सुविधा देगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर योगी बेचैन हो गए हैं. जब वो अपने घर को पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं तो दूसरों के घरों को कैसे बेहतर बना सकते हैं.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया और कहा कि “भाजपा नेता झूठे हैं. किसी किसान की दोगुनी आय नहीं हुई और किसी को फसल का पूरा भुगतान भी नहीं मिला. उन्होंने 10 किलो राशन के बैग से 5 किलो चुरा लिया और सिलेंडर की कीमत 400 से 1,000 रुपये तक पहुंच गई. 24 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं, लेकिन बिजली इकाइयां सपा सरकार द्वारा बनाई गई थीं.”