Thursday , September 19 2024
Breaking News

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में सीट बढ़ोतरी को लेकर छात्र-छात्राओं का आंदोलन, ADM ने दिया आश्वासन

बांदा : पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में सीट बढ़ोतरी और महिला छात्रावास खोलने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं और छात्र नेताओं ने आज जोरदार आंदोलन किया। प्रदर्शनकारी कुलपति को जागरूक करने के लिए महाविद्यालय परिसर में ताली और थाली बजाकर अपनी मांगें रख रहे थे। इसी दौरान अपर जिलाधिकारी (ADM) महोदय अचानक महाविद्यालय पहुंचे और सभी छात्र-छात्राओं, छात्र नेताओं, और कॉलेज प्रशासन को प्राचार्य कक्ष में बातचीत के लिए एकत्रित किया।

बातचीत के दौरान, महाविद्यालय में छात्रों की मांगों के पक्ष में विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ भी उपस्थित हुए। छात्र नेताओं लव सिन्हा और शैलेंद्र वर्मा ने सीट बढ़ोतरी और महिला छात्रावास को जल्द से जल्द खोलने की मांग रखते हुए ज्ञापन सौंपा। ADM महोदय ने छात्रों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा और 18 सितंबर तक सीट बढ़ोतरी के लिए कुलपति से बात कर समाधान निकाला जाएगा। इसके साथ ही, उन्होंने महिला छात्रावास को जल्द से जल्द खुलवाने का भी भरोसा दिया।

छात्र नेताओं ने ADM महोदय का आश्वासन मानते हुए 18 सितंबर तक का समय दिया, लेकिन चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो वे आमरण अनशन करने पर बाध्य होंगे। ADM ने कॉलेज प्रशासन और छात्रों से आपसी समन्वय बनाए रखने की अपील की, ताकि महाविद्यालय का विकास सुचारू रूप से हो सके।

छात्राओं और छात्र नेताओं ने जल सशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद से भी मुलाकात की और सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। मंत्री महोदय ने जल्द से जल्द सीट बढ़ाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर छात्र नेता लव सिन्हा ने आरोप लगाया कि कुछ लोग आंदोलन को कमजोर करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन वे इससे डरने वाले नहीं हैं। वहीं, शैलेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि गरीब और दलित छात्रों के भविष्य को बचाने के लिए उनका प्रवेश सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और युवा नेता मौजूद रहे, जिनमें उत्तर प्रदेश स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार वर्मा, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष यशराज गुप्ता, अनुराग गुप्ता, बाबूराम निषाद, शशांक पटेल, दीपक गुप्ता, योगेंद्र पाल, शिव शुक्ला, और कई अन्य प्रमुख शामिल थे।

महाविद्यालय में सीट बढ़ोतरी और अन्य मुद्दों को लेकर छात्रों की यह लड़ाई अभी भी जारी है, और अब 18 सितंबर को अगले कदम का इंतजार किया जा रहा है।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !