Saturday , September 28 2024
Breaking News

‘आतंकियों के तोड़े हुए 100 मंदिरों का करेंगे जीर्णोद्धार’, अमित शाह बोले- पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-NC


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक महत्वपूर्ण बयान देते हुए कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा तोड़े गए 100 मंदिरों का जीर्णोद्धार करेगी। इस घोषणा के साथ उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के गठबंधन पर भी तीखा हमला किया। अमित शाह ने कांग्रेस और नेकां पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दल “पड़ोसी देश से ईलू-ईलू” कर रहे हैं, जिससे यह साफ है कि वे देशहित के खिलाफ काम कर रहे हैं।

शाह ने यह बयान जम्मू-कश्मीर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया, जहां उन्होंने अपने संबोधन में आतंकवाद, धारा 370 और जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा पर केंद्र सरकार की नीति को मजबूत बताया। उन्होंने कहा, “हम न सिर्फ जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करेंगे, बल्कि उन धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों का पुनर्निर्माण करेंगे जिन्हें आतंकवादियों ने नष्ट कर दिया था।”

कांग्रेस-नेकां पर निशाना अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन राष्ट्रविरोधी तत्वों का समर्थन करता है और उनके गठबंधन से देश को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कांग्रेस और नेकां की राजनीति पर हमला करते हुए कहा कि ये दल पड़ोसी देश के साथ नजदीकियां बढ़ाने में लगे हुए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) जम्मू-कश्मीर की जनता के हितों की रक्षा करने के लिए काम कर रही है।

धारा 370 के बाद का विकास अमित शाह ने धारा 370 के हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में हो रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने इस क्षेत्र में विकास और निवेश को बढ़ावा दिया है। उन्होंने बताया कि सरकार की योजनाओं से जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित हो रही है और आतंकवाद में भारी गिरावट आई है।

शाह का यह बयान न सिर्फ सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है, बल्कि विपक्षी पार्टियों पर सीधा राजनीतिक हमला भी है, जो आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए दिया गया है।

अमित शाह का यह बयान राजनीतिक रूप से अहम है क्योंकि यह जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा, धार्मिक स्थलों के संरक्षण और कांग्रेस-नेकां गठबंधन पर भाजपा की स्पष्ट स्थिति को दर्शाता है। आगामी चुनावों में इस बयान का प्रभाव महत्वपूर्ण हो सकता है।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !