Tuesday , May 17 2022
Breaking News

इटावा* *भाजपा को हराने और सजा देने की अपील*

 

*इटावा*

*भाजपा को हराने और सजा देने की अपील*

*योगी सरकार वापस आई तो 3 कृषि कानून फिर से किसानों पर थोपे जाएंगे*

*बीएसपी को वोट देने का लाभ भाजपा को मिलेगा*

*देश की सांझा संस्कृति को बनाये रखने के लिए भा ज पा को हराना जरूरी*

समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन के समर्थन में आज राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह, संविधान बचाओ, देश बचाओं अभियान के संयोजक अरूण श्रीवास्तव एवं किसान नेता, पूर्व विधायक (सपा) डॉ सुनीलम गठबंधन के सभी प्रत्याशियों के पक्ष में इटावा और करहल विधानसभा के विभिन्न गाँव मे जनसम्पर्क किया ।
*इटावा में सर्वेश शाक्य के समर्थन में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए डॉ सुनीलम ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भाजपा को हराने और सजा देने की अपील की है* जिसका व्यापक असर अब तक 30 विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करने पर देखने मे आया है। डॉ सुनीलम ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के साथ जुड़े संगठनों के कार्यकर्ता गांव-गांव में पर्चे बांटकर एवं नुक्कड़ सभाएं कर किसानों को यह बतला रहे कि यदि योगी सरकार वापस आई तो 3 कृषि कानून फिर से वापस आ जाएंगे, जिन्हें रद्द कराने के लिए किसानों ने 380 दिन तक आंदोलन चलाया था तथा 317 किसानों ने शहादत दी थी।
उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सभी कृषि उत्पादों की एमएसपी पर खरीद की कानूनी गारंटी को लेकर आंदोलन की योजना तैयार की जा रही है। डॉ सुनीलम ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसान लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचले जाने की घटना एवं गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त एवं गिरफ्तार नहीं किए जाने के कारण आक्रोशित है तथा वोट के माध्यम से भाजपा को सबक सिखाएंगे। डॉ सुनीलम ने कहा कि उत्तरप्रदेश के 57 किसान संगठन
भा ज पा को सजा देने की अपील गांव गांव जाकर कर रहे हैं।
डॉ सुनीलम ने कहा कि सपा रालोद गठबंधन के नेता अखिलेश और जयंत चौधरी ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है तथा किसानों को एम एस पी पर खरीद , निशुल्क सिचाई की व्यवस्था और 15 दिन में
गन्ना किसानों को भुगतान करनर ,शहीद परिवारों को 25 लाख
रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है ।
दूसरी तरफ भा ज पा ने किसानों को कुचला है ।इसलिए जरूरी है किसान विरोधियों को हराया जाए ,सजा दी जाए।
संविधान बचाओ, देश बचाओ अभियान के संयोजक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी गठबंधन को हराने के लिए वोट काटने की नीति पर काम कर रही है। उनकी नेता का कहना है कि वे गठबंधन की सरकार नहीं बनने देने के लिए किसी को भी समर्थन देने को तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि बीएसपी को वोट देने का लाभ भाजपा को मिलेगा और गठबंधन को नुकसान होगा।
राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह ने कहा कि देश में आजादी आंदोलन की नींव खतरे में है। देश की गंगा -जमुनी तहजीब को भाजपा खत्म करने पर आमादा है जबकि गठबंधन विकास ,रोजगार, सिंचाई, बिजली , सामाजिक सुरक्षा ,महिला सुरक्षा की बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह, डॉ राम मनोहर लोहिया, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विरासत को बचाने और बढ़ाने के लिए गठबंधन की जीत सुनिश्चित की जानी चाहिए।
प्रेस वार्ता में नीरज यादव ,सर्वोदय जागरण मंच ,आदिवासी समाजसेवी नमन दीक्षित मौजूद थे