Wednesday , February 1 2023
Breaking News

निर्वाचित जनप्रतिनिधि के रूप में डॉ. राजेश्वर सिंह के 200 दिन पूरे, विधानसभा क्षेत्र में आयोजित हुए कार्यक्रम !

डॉ. राजेश्वर सिंह के राजनीति में 200 दिन पूरा करने पर सरोजनीनगर के हर मंडल में मनाया गया उत्सव

राजेश्वर सिंह के राजनीतिक जीवन के 200 दिन पूरा होने पर उपलब्धियों की पुस्तिका का हुआ विमोचन

राजेश्वर सिंह के राजनीति में 200 दिन पूरा होने पर आयोजित हुए कार्यक्रम, जनता के बीच उनकी उपलब्धियां बनीं चर्चा का विषय


लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के राजनीति में सफलतापूर्वक 200 दिन पूरे होने के अवसर पर वृहस्पतिवार को विधायक कार्यालय टीम, भाजपा पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता ने एक उत्सव के रूप में मनाया। इस दौरान सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के सभी 6 मंडलों में कार्यक्रमों का आयोजन एवं सरोजनीनगर की प्रगति को समर्पित 200 दिन में विधायक की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।

इन कार्यक्रमों में भाजपा पदाधिकारी,कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता उपस्थित रही, सभी ने पिछले 200 दिन में सरोजनीनगर में विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा विकास कार्यों के लिए किये जा रहे प्रयासों पर चर्चा की, कार्यक्रम के दौरान सरोजनी नगर विधायक द्वारा CSR के माध्यम से कराये जा रहे विभिन्न विकास कार्य चाहे वह क्षेत्र में 70 से अधिक हैंडपंप लगाये जाना हो, 60 लाख रुपये की लगत से 2 परिषदीय विद्यालाओं का कायाकल्प हो या फिर सभी परिषदीय विद्यलों में झूले, लगाये जाने के कार्यों की सर्वाधिक चर्चा रही।

बता दें कि सरोजनी नगर विधायक ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक विकास कार्य CSR के माध्यम से ही कराये हैं जिनमें नगर निगम के सभी 15 वार्डों के पार्कों में ओपन एयर जिम की स्थापना, सरोजनी नगर CHC और PHC में AC कंप्यूटर, फर्नीचर उपलब्ध कराने का कार्य, स्वयं सहायता समूहों और विधवा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए 3000 सिलाई मशीन दिलाने का लक्ष्य और बेटियों की डिजिटल साक्षरता बढ़ने के लिए सभी गर्ल्स कॉलेजों में डिजिटल लैब की स्थापना का कार्य प्रमुख हैं।

क्षेत्र के लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि सरोजनी नगर विधायक राजेश्वर सिंह जब भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले उन्होंने क्षेत्र के विकास की बात प्रमुखता से रखी, उनमें NCR की तर्ज पर SCR के गठन की मांग, लॉजिस्टिक पार्क और लखनऊ-कानपुर हाईवे पर आधुनिक कृषि मंडी का प्रस्ताव हो, चाहे वह कन्या इंटर कॉलेज व महाविद्यालय की मांग हो, नगरीय क्षेत्रों में अंडर ग्राउंड बिजली के तारों की केबलिंग हो, वेयर हाउस आदि प्रस्तावों पर सरोजनी नगर विधायक को मुख्यमंत्री का सकारात्मक आश्वासन भी प्राप्त हुआ।

इस दौरान क्षेत्र के लोग जलभराव से मुक्ति के लिए विधायक द्वारा आयोजित जल प्रबंधन विचार गोष्ठी के सफल आयोजन, विधानसभा के माध्यम से जल निकासी हेतु विधायक द्वारा प्रश्न उठाने और सरोजनी नगर में 15 अगस्त को भव्य अद्वितीय तिरंगा यात्रा के आयोजन की प्रसंसा करते नजर आये।

सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रथम मंडल का कार्यक्रम जलसा लॉन सुल्तानपुर रोड पर भाजपा मंडल अध्यक्ष अनूप मिश्रा एवं विधायक कार्यालय टीम के सदस्य रमा शंकर त्रिपाठी ने आयोजित किया, इसी प्रकार विधायक के पराग चौराहा, आशियाना स्थित कार्यालय पर भाजपा द्वितीय मंडल अध्यक्ष शिव शंकर विश्वकर्मा और विधायक प्रतिनिधि प्रदीप मिश्रा उपस्थित रहे, तृतीय मंडल का कार्यक्रम भाजपा मंडल अध्यक्ष बृज मोहन शर्मा के रजनीखंड स्थित आवास पर आयोजित हुआ, सरोजनीनगर ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा और विधायक टीम के सदस्य अखिलेश सिंह उपस्थित रहे।

खुशहाल गंज मंडल में विधायक राजेश्वर सिंह के 200 दिन पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन अमावां स्कूल में किया गया जहाँ भाजपा मंडल अध्यक्ष शिव बक्स सिंह एवं विधायक कार्यालय टीम के सदस्य के. एन. सिंह उपस्थित रहे, अर्जुनगंज मंडल पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष राजकुमार रोहित एवं विधायक कार्यालय टीम के सदस्य शैलेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।