Wednesday , May 18 2022
Breaking News

औरैया,एक साल से पेंशन के लिए दर दर भटक रहे है वृद्ध*

*औरैया,एक साल से पेंशन के लिए दर दर भटक रहे है वृद्ध*

*वृद्धों का आरोप एसडीएम कार्यालय से रिपोर्ट लगने के बाद भी सुनवाई नही कर रहा है समाज कल्याण विभाग*

*कई वार शिकायत की लेकिन नही हुई सुनवाई,नगर के वार्ड 13 मोहल्ला ज़ुबैरी बरकीटोला का मामला*

*फफूंद,औरैया।* उत्तर प्रदेश सरकार विकास कार्यों में कोई कोर कसर नही छोड़ रही है विधवाओं वृद्धों और विकलांगों के लिए बड़े पैमाने पर पेंशन स्वीकृत हुई है और लाखों लोगों को लाभान्वित किया गया है लेकिन नगर पंचायत फफूंद के वार्ड 13 मोहल्ला ज़ुबैरी और बरकीटोला के लगभग 2 दर्जन वृद्धों ने लगभग एक साल पहले वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन किये थे लेकिन अभी तक उनको पेंशन का लाभ नही मिला वृद्धों ने बताया उनके आवेदन पत्रों पर एसडीएम कार्यालय से रिपोर्ट लग चुकी है औऱ फार्म को समाज कल्याण विभाग को भेज दिया गया है।

नगर के मोहल्ला गोविंद गंज निवासी महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन किये लगभग एक साल से अधिक समय वीत गया है एसडीएम कार्यालय से पात्रता की रिपोर्ट लग चुकी है लेकिन समाज कल्याण विभाग ने अभी तक पेंशन नही भेजी।
नगर के मोहल्ला ज़ुबैरी निवासी मुहम्मद सलाम ने बताया कि वह वुजुर्ग है वृद्धावस्था पेंशन का आवेदन किये हुए लगभग 2 वर्ष वीत गए लेखपाल ने पात्रता की रिपोर्ट भी लगा दी है उपजिलाधिकारी कार्यालय से फार्म भी अग्रसारित हो गया है कई शिकायतें की लेकिन समाज कल्याण विभाग कोई भी सुनवाई नही कर रहा है।
मोहल्ला बरकीटोला निवासी सलीम मंसूरी ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन का आवेदन किये हुए एक साल से अधिक समय वीत गया तहसील द्वारा जांच भी हो चुकी है अभी तक पेंशन नही आयी आवेदन का स्टेटस समाज कल्याण विभाग में पेंडिंग दिखा रहा है।
नगर के मोहल्ला भराव निवासी अब्दुल हमीद ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन की राह देखते देखते अट्ठारह महीनों से अधिक का समय बीत गया है एक साल पहले तहसील द्वारा जांच भी कराई जा चुकी है लेकिन पेंशन नही मिली पता नही पेंशन कब मिलेगी मैं बहुत गरीब हूं।
नगर के मोहल्ला ज़ुबैरी निवासी असलम ने बताया कि आवेदन किये हुए काफी समय वीत गया है जांच भी हो चुकी है समाज कल्याण विभाग में कई वार गए लेकिन कोई सुनने को तैयार नही है वह चक्कर पे चक्कर लगवा रहे है मैं बहुत गरीब मेरी फरियाद कोई नही सुनता।थक कर बैठ चुका हूँ।

 


कार्यवाहक जिला समाज कल्याण अधिकारी आशुतोष सिंह ने बताया कि अभी चुनाव चल रहा है फिर भी जानकारी कर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्टर :-: आकाश उर्फ अक्की भईया फफूंद