Tuesday , September 17 2024
Breaking News

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर पातेपुर में बजरंग दल ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन


रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद जिस तरह अल्पसंख्यक हिन्दू आबादी को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ हिंसक घटनाएं हुई और मंदिरों में तोड़फोड़ की गई उसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में वैशाली जिले की पातेपुर में इन घटनाओं के विरोध में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया और खुली चेतावनी देते हुए बांग्लादेश जाकर हिन्दू समुदाय की रक्षा करने का ऐलान किया है।

वैशाली जिले की पातेपुर के विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के पदाधिकारियों का साफ तौर पर कहना है कि बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है लेकिन,हिंदुओं की रक्षा नहीं हो पा रही है।अगर वहां की अंतरिम सरकार और सेना के द्वारा हिंदुओं की रक्षा नही की जा रही है तो खुद बजरंग दल बांग्लादेश जाकर हिंदुओं की रक्षा करेगी। जिसको लेकर वीएचपी बजरंग  दल ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया और वहां के लोगों की रक्षा की मांग उठाई।उन्होंने मौजूदा भारत सरकार से भी इस मामले पर कड़ा एक्शन लेने की मांग की और कहा कि सरकार को हिन्दुओं की रक्षा के लिए बात करनी चाहिए।

बांग्लादेश की घटना खिलाफ बजरंग दल के इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान बजरंग दल ने पातेपुर बाजार स्थित रामानंदपूरी मंदिर पर से सड़को पर जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए मेन चौक,ब्लॉक रोड,बजरंग चौक,फकीरचंद चौक होते पूरे बाजार में विरोध मार्च निकाला। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेशियों  के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे थे और सरकार से हिंदुओं पर हो रहे हिंसक घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग भी कर रहे थे।

बजरंग दल के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू व मंदिरों को टारगेट किया जा रहा है। महिलाओं के साथ बर्बरता हो रही है।इसे रोकना बेहद ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्दी ही इन घटनाओं पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।अगर ऐसा नहीं हुआ तो बजरंग दल बांग्लादेश का मोर्चा संभालने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल बांग्लादेश में जाकर मोर्चा संभालेगा। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पातेपुर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया और हिन्दुओं की रक्षा करने की बात कही।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !